Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

बाढ़ के बाद अब रैट फीवर की गिरफ्त में केरल

बाढ़ के बाद केरल को अब कई अन्य चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ का पानी कम होने के बाद लेप्टोसपिरोसिस (रैट फीवर) बीमारी से 29 अगस्त से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य सेवा निदेशक के अनुसार सोमवार को इस बीमारी से पलक्कड और कोझिकोड में दो लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इस बीमारी के कुल 71 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं 123 लोग इस बीमारी के संदिग्ध लक्षण को देखते हुए अस्पताल पहुंच रहे हैं। बाढ़ के बाद से पूरे राज्य में 13800 से ज्यादा लोग विभिन्न बीमारी का इलाज करवा रहे हैं।

Loading...

उल्लेखनीय है कि केरल में इस साल बाढ़ ने खूब कहर ढाया है। गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार केरल में 14 जिले आपदा से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। अब तक कुल 488 लोगों की मौत हुई है।

loading...

एसबीआई और एलआईसी घर मरम्मत के लिए देंगे सस्ता कर्ज

केरल में बाढ़ प्रभावितों को घरों की मरम्मत और जीर्णोद्धार के लिए स्टेट बैंक, एलआईसी और मुथूट होम ने सस्ता ऋण देने की घोषणा की है। एसबीआई ने 10 लाख रुपये तक का टर्म लोन 8.45 फीसदी पर देने का प्रस्ताव दिया है।

बैंक ने कहा है कि विशेष ब्याज दर का लाभ 30 नवंबर से पहले आवेदन करने वालों को ही मिलेगा। वहीं एलआईसी ने 15 लाख तक का लोन 8.5 फीसदी पर देने की घोषणा की है। इसके लिए 31 अक्टूबर तक आवेदन करना होगा।

Loading...
loading...