Thursday , September 20 2018
Loading...
Breaking News

iPhoneX जैसे फीचर के साथ आया मोस्ट-अवेटेड OnePlus 6

तमाम ऑनलाइन लीक्स के बाद आखिरकार वनप्लस ने अपना साल का सबसे चर्चित स्मार्टफोन वनप्लस 6 लॉन्च कर दिया है. लंदन में हुए इवेंट में इसे ग्लोबल बाजार में लॉन्च किया गया. कंपनी का कहना है कि ये अबतक का सबसे फास्ट स्मार्टफोन है. उम्मीद के मुताबिक इसमें आईफोन x जैसा नॉच दिया गया है और ग्लास बॉडी दी गई है.

क्या है कीमत

Loading...

वनप्लस प्रीमियम फीचर्स वाला स्मार्टफोन मिडरेंज में मुहैया कराने के लिए जाना जाता है. इसके 6 जीबीरैम/64 जीबी स्टोरेज की कीमत 529 डॉलर (35,800 रुपये), 8 जीबीरैम/128 जीबी स्टोरेज की कीमत 579 (39,200 रुपये) डॉलर और 8 जीबी रैम/256 जीबी स्टोरेज की कीमत 629 डॉलर(42,600 रुपये) रखी गई है. ये मिडनाइट ब्लैक, ब्लू और सिल्क व्हाइट कलवर वेरिएंट में उपलब्ध होगा.

loading...

वनप्लस 6 के स्पेसिफिकेशन

वनप्लस 6 में 6.3 इंच की स्क्रीन दी गई है. डिस्प्ले के ऊपर की ओर नॉच दिया गया है. इसमें 6.3 इंच की OLED स्क्रीन दी गई है जो 19:9 ऑस्पेक्ट रेशियो के साथ आती है. कंपनी इसे अबतक का सबसे फास्ट स्मार्टफोन बता रही है. इसमें स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट दी गई है. ये प्रोसेसर स्मार्टफोन की नेटवर्क बेहतर बनाता है और स्मार्टफोन को 50% तक पावर एफिशिएंट बनाता है.

इसके सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये पहला स्मार्टफोन है जो लेटेस्ट एंड्रॉयड पी पर चलेगा. इसमें एंड्रॉयड पी का डेवलपर प्रीव्यू वर्जन दिया गया है जो कंपनी के यूआई ऑक्सीजन के साथ आता है. इसमें 6 जीबी/8जीबी रैम मॉडल दिया गया है. इसमें फेसअनलॉक फीचर दिया गया है और महज 0.4 सेकेंड में ही इसे अनलॉक किया जा सकता है.

बात करें इसके कैमरा फ्रंट की तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. प्राइमरी लेंस 16 मेगापिक्सल का Sony IMX519 सेंसर और 1.22 माइक्रॉन पिक्सल साइज के साथ आता है. वहीं इसका सेकेंडरी लेंस 20 मेगापिक्सल का दिया गया है. सेल्फी के लिए वनप्लस 6 में 16मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. वनप्लस 6 लो लाइट में भी बेहतरीन कैमरा देता है साथ ही इसका रियर और फ्रंट दोनों कैमरा पोट्रेट मोड के साथ आता है.

वनप्लस 6 मों कंपनी ने स्लो-मो (स्लोमोशन) वीडियो का भी ऑप्शन दिया है. इसमें यूजर एक मिनट तक का वीडियो शूट करके अपनी सहूलियत के हिसाब से वीडियो का कोई भी हिस्सा चुन सकते हैं.

डैश चार्जिंग वनप्लस स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खासियत रही है. इसबार 3300mAh की बैटरी दी गई है फास्ट डैश चार्जिंग फीचर के साथ आता है.

Loading...
loading...