Wednesday , September 19 2018
Loading...

राफेल नडाल यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। नडाल ने रूस के केरेन खाचानोव को 5-7, 7-5, 7-6 (9-7), 7-6(7-3) से हराया। अगले दौर में उनका मुकाबला जॉर्जिया के निकोलोज बासिलशविल से होगा। दोनों के बीच 4 घंटे 23 मिनट मुकाबला चला और केरेन को हराने में नडाल को मशक्कत करनी पड़ी। दूसरी ओर, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन भी चौथे दौर में पहुंच गए हैं।

डोमिनिक ने अंतिम 32 के मैच में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 3-6, 6-3, 7-6, 6-4 से हराया। अगले दौर में उनका सामना दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा। एंडरसन ने तीसरे दौर के मैच में कनाडा के डेनिस शापोवलोव को हराया था। अमेरिका के जॉन इश्नर ने भी अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है। इश्नर ने सर्बिया के दुसान लाजोविक को चार सेटों तक चले मुकाबले में 7-6, 6-7, 6-3, 7-5 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। दूसरी ओर कनाडा के मिलोस राओनिक ने स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को 7-6, 6-4, 6-3 से हरा दिया।

सेरेना ने बहन वीनस को हराया
महिलाओं में सेरेना विलियम्स ने तीसरे दौर के मैच में बड़ी बहन वीनस विलियम्ल को शिकस्त दी। 23 ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने वीनस को 71 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-2 से आसान मात दी। मैच के बाद सेरेना ने कहा, ‘मां बनने के बाद मैंने जब से वापसी की है तब से यह मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच है। मैंने काफी मेहनत की है खासकर बीते तीन-चार महीनो में।’ सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की दौड़ में हैं। अगर वह ऐसा कर पाती हैं तो मारगारेट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी। अगले दौर में सेरेना का सामना इस्टोनिया की काइया कानेपी से होगा। कानेपी ने पहले ही दौर में रोमानिया की सिमोना हालेप को मात दी थी।

Loading...

चेक गणराज्य की कैरोलीन अगले दौर में
चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी कैरोलीना प्लिस्कोवा ने महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में जगह बना ली है। अमेरिका की स्लोने स्टीफंस भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं। प्लिस्कोवा ने तीसरे दौर के मुकाबले में सोफिया केनिन को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 से हराया। अगले दौर में उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी से होगा। युवा खिलाड़ी स्टीफंस ने बेलारूस की विक्टोरिया एजारेंका को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया। स्टीफंस का मुकाबला अब अगले दौर में बेल्जियम की एलिसे बेर्टेस से होगा। एजेंसी

loading...
Loading...
loading...