Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने कही गलत बात बोले – जहां की महिलाएं खूबसूरत होंगी, रेप होते रहेंगे

अपने अटपटे और विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतर्ते ने एक और आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के लिए महिलाओं की खूबसूरती को जिम्मेदार ठहराया है। दुतर्ते ने कहा कि उनके अपने शहर में रेप अधिक होते हैं क्योंकि उनके शहर (मांदुए) की महिलाएं काफी खूबसूरत हैं।

फिलीपींस राष्ट्रपति ने कहा कि जब तक शहर में ज्यादा सुंदर महिलाएं रहेंगी तब तक दुष्कर्म की घटनाएं होती रहेंगी। देश के महिला संगठनों ने राष्ट्रपति के इस बयान की तीखी आलोचना की है। दुतर्ते पर माफी मांगने के दबाव के बीच उनके दफ्तर ने सफाई दी कि राष्ट्रपति का बयान मजाकिया अंदाज में था। दुतेर्ते ने अपने होमटाउन में रेप को लेकर यह बयान तब दिया जब उनसे हालिया पुलिस आंकड़ों के बारे में पूछा गया था। उन्होंने यह बयान उस वक्त दिया जब उनसे पूछा गया कि दुष्कर्म की घटनाएं फिलीपींस के शहरों में ही सबसे अधिक क्यों हैं?

पहले भी दिए विवादित बयान
फिलीपींस के राष्ट्रपति ने पहली बार यह विवादित बयान नहीं दिया है। इससे पहले 2016 में उन्होंने सैनिकों द्वारा दुष्कर्म पर कहा था कि मेरे सैनिक तीन महिलाओं के साथ ऐसा कर सकते हैं। उन्हें पूरी छूट है और उनके लिए मैं जेल चला जाऊंगा। हाल ही में उन्होंने कहा था कि मैं मुस्लिम आतंकियों से 50 गुना अधिक क्रूर हूं। मेरे सैनिकों ने यदि आतंकियों को पकड़ लिया तो मैं उनको खा भी सकता हूं।

Loading...
Loading...
loading...