Friday , September 21 2018
Loading...
Breaking News

पैसेंजर का ब्रेक टाइट होने से निकली चिंगारी, हड़कंप

जींद से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन (संख्या 54024) के एक कोच का पहिया टाइट होने के कारण निकली चिंगारी से ट्रेन में सवार यात्रियों में दहशत फैल गई। गार्ड ने तुरंत कंट्रोल रूम को मामले की जानकारी दी, जिस पर ट्रेन को खरावड़ रेलवे स्टेशन पर रोका गया। मौके पर पहुंचे रेलवे कर्मियों ने जांच कर पाया कि ब्रेक की वजह से पहिया टाइट हो गया था, जिससे चिंगारी निकली। रेलवे कर्मियों ने ब्रेक को सही कर दिल्ली के लिए रवाना कर दिया।

जानकारी के अनुसार पैसेंजर ट्रेन रोहतक स्टेशन से दिल्ली की तरफ जा रही थी। रास्ते में गांव बोहर के पास कुछ लोग चेन पुलिंग कर उतर गए। गार्ड ने चेन पुलिंग से बने हवा के प्रेशर को खत्म किया और ट्रेन रवाना हो गई। खरावड़ रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के दौरान ट्रेन में गार्ड के डिब्बे के आगे लगे कोच के पहियों से तेजी से चिंगारी निकलने लगी। चिंगारी निकलते देख कोच में बैठे यात्रियों में आग लगने की अफवाह से हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी होने पर गार्ड ने तुरंत मामले की जानकारी कंट्रोल रूम को दी और खरावड़ रेलवे स्टेशन के नजदीक में ट्रेन रुकवा ली। रेलवे कर्मियों ने कोच की चेकिंग की। पता चला कि ब्रेक टाइट होने से पहिया से चिंगारी निकली थी। रेलवे कर्मियों ने तत्काल ब्रेक सही कर ट्रेन को रवाना कर दिया।

Loading...

खरावड़ के स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन 7.50 बजे स्टेशन के नजदीक आकर रुकी थी और 7.55 बजे रवाना कर दिया गया। ट्रेन में आग लगने की सूचना पूरी तरह गलत है। ब्रेक टाइट होने से चिंगारी निकली थी।

loading...
Loading...
loading...