Thursday , November 15 2018
Loading...

मशहूर हस्तियों ने मोबाइल फोन में कैद कीं कहानियां

डिजाइनर जेजे वाल्या, निर्देशक इम्तियाज अली और मशहूर शेफ विकास खन्ना ने नोकिया लूमिया 1020 के 41 मेगापिक्सेल वाले कैमरे का इस्तेमाल करते हुए अनूठी कहानियों को तस्वीरों में सहेजने का प्रयोग किया। तीनों हस्तियों द्वारा ली गई तस्वीरें गुरुवार को यहां किरन नादर कला संग्रहालय में प्रदर्शित की गईं।

खन्ना ने मुंबई के जीवंत समुदाय की तस्वीरों को कैद किया है। उनकी थीम चीनी दर्शन पर आधारित थी जिसके मुताबिक हर चीज, हर पल और हर फ्रेम जुड़ा हुआ है।

Loading...

खन्ना ने एक बयान में कहा, “शेफ होने के नाते पकवान का ब्यौरा एक अच्छा पकवान पेश करने का महत्वपूर्ण पहलू है। एक अच्छी तस्वीर पकवान के ब्यौरे का हिस्सा होती हैं और लूमिया 1020 के कैमरे से तस्वीरें अच्छी आती हैं।”

loading...

इम्तियाज ने लूमिया का प्रयोग मुंबई की भावना और आत्मा को कैद करने के लिए किया। उन्होंने कहा, “यह शहर प्रत्यक्ष से परे है। लूमिया 1020 का कैमरा मुझे मुंबई की अंदर की तस्वीरें लेने में सहयोग करता है।”

वाल्या की थीम सर्जक और उसके विचार थे। शूट के लिए उनके विचार खूबसूरत श्रृंगार थे।

उन्होंने कहा, “मैं लगातार यात्रा कर रहा हूं, शालीनता मेरा पेशा है। मैंने अपने आसपास निरंतर ऐसा संयोजन देखा है जिसे मैं कैद करना चाहता हूं लेकिन नहीं कर पाता था क्योंकि मैं मोबाइल और कैमरा दोनों लेकर नहीं चल सकता।”

उन्होंने आगे कहा, “नोकिया ने मेरी इच्छा पूरी कर दी। नोकिया लूमिया 1020 के रंगों की गहराई प्रभावशाली है और यह बहुत ही अभूतपूर्व है।”

Loading...
loading...