Thursday , November 15 2018
Loading...
Breaking News

रजपुरा शमशान घाट में लाखों का घोटाला

मवाना रोड स्थित रजपुरा गांव के श्मशान घाट में किए गए निर्माण कार्यों में धांधली का आरोप लगाते हुए डीएम से शिकायत की गई है। वहीं डीएम ने दो सदस्यीय टीम बनाकर जांच के आदेश दिए हैं।

रजपुरा गांव में करीब दो साल पहले श्मशान घाट की चारदीवारी, कमरे, टाइल्स सहित अन्य कार्यों के लिए करीब 25 लाख रुपये जारी किए गए थे। गांव निवासी सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने आरोप लगाया है कि चारदीवारी व कमरे मानक के अनुरूप नहीं बनाए गए हैं। वहीं जमीन पर लगाई टाइल्स भी बारिश में धंस गई। आरोप लगाया कि निर्माण कार्य में कुछ ही पैसा प्रयोग में लाया गया, जबकि रिकॉर्ड में पूरा पैसा खर्च होना दिखा दिया। राजपाल सिंह ने बताया कि रजपुरा में हैंडपंप, शौचालय, टाइल्स, सोलर लाइट आदि के लिए भी पैसा जारी किया गया था, लेकिन कुछ जगहों पर कार्य नहीं हुआ है। इस मामले में उन्होंने दो बार आरटीआई भी डाली, उसका जवाब नहीं आया। पूरे मामले में डीएम अनिल ढींगरा से शिकायत की गई थी। इसके बाद डीएम ने डीपीआरओ ब्रह्मचारी दूबे व डीआरडीए के जेई राकेश त्यागी को जांच करने के आदेश दिए।

Loading...

यहां भी हुई शिकायत
पैसा जारी होने के बावजूद इंचौली गांव के श्मशान घाट में भी कोई कार्य नहीं हुआ। शिकायत पर अधिकारियों ने यहां जांच भी की थी। इसके अलावा नंगलाशेखू, अम्हेड़ा आदिपुर गांव में शौचालय निर्माण में गड़बड़ी को लेकर अधिकारियों से शिकायत की गई है।

loading...

ग्रामीण सर्वेक्षण में ड्यूटी होने के चलते अभी मौके पर जांच के लिए नहीं जा सके। इस हफ्ते में पूरी जांच कर ली जाएगी। इसकी पूरी रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी।

Loading...
loading...