Monday , September 24 2018
Loading...
Breaking News

वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग सबसे आगे

दक्षिण कोरियाई कंपनी, सैमसंग ने साल 2018 की पहली छमाही में वैश्विक स्मार्टफोन बाजार की 20 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की है, और चीनी प्रौद्योगिकी समूह हुआवे एप्पल को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। एक नई रपट से बुधवार को यह जानकारी मिली। काउंटरपॉइंट रिसर्च की ‘मार्केट मॉनिटर’ सेवा ने बताया कि हुआवेई की 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है, जिसके बाद एप्पल की 11 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है, क्योंकि उसकी वैश्विक बिक्री में दो फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और दूसरी तिमाही में (जनवरी-जून अवधि) 36 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री हुई।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के एसोसिएट निदेशक, तरुण पाठक ने बताया, “साल 2018 की दूसरी तिमाही में हुआवे की अच्छी बिक्री हुई, क्योंकि उसने बिक्री के मामले में एप्पल को पीछे छोड़ दिया और वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में दूसरे नंबर की कंपनी बन गई। इससे पहले इस बाजार में पिछले सात सालों से एप्पल और सैमसंग का प्रभुत्व था।”

Loading...

हुआवे अपने उपब्रांड ऑनर के साथ किफायती दाम पर व्यापक और नए मॉडल पेश कर रही है, जो कि विदेशी बाजार में कंपनी की वृद्धि दर को आगे बढ़ा रही है।

loading...

पाठक ने कहा, “ऑनर, ई-कॉमर्स खंड में पहले से ही मजबूत है, अब कंपनी ने दक्षिण-पूर्वी एशिया के बाजारों में बहुचैनल रणनीति बनाई है और ब्रांडेड स्टोर्स के माध्यम से बिक्री की योजना बनाई है।”

समीक्षाधीन अवधि में सैमसंग ने कुल 7.16 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की, जबकि हुआवे ने कुल 5.42 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की।

Loading...
loading...