Wednesday , September 19 2018
Loading...

आ गया है आपका प्यारा इटैलियन वेस्पा Elettrica

पियाजियो ने घोषणा की है कि वह अपने वेस्पा Elettrica का सितंबर 2018 से इटली में मौजूद पोन्टेडेरा में प्रोडक्शन शुरू करने जा रही है। यह वही प्लांट है जहां 1946 में वेस्पा का पहली बार प्रोडक्शन शुरू हुआ था। पियाजियो अक्टूबर 2018 से वेस्पा Elettrica की बुकिंग शुरू कर देगी। इस स्कूटर की बिक्री यूरोप के साथ अमेरिका में सबसे पहले शुरू होगी और 2019 की शुरुआत से एशिया में भी शुरू हो जाएगी।

वेस्पा Elettrica को फरवरी 2018 में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था। कंपनी इसे दो वेरिएंट्स – 100km रेंज वाला स्टैंडर्ड वर्जन और 200km रेंज वाला Elettrica X में उतारेगी। वेस्पा Elettrica में इलेक्ट्रिक मोटर लगाई जाएगी जो 4.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है।

Loading...

यह 4 kWh (5.4बीएचपी) की पॉवर और 200एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। Elettrica में हल्के वजन वाली लिथियम-आयन बैटरी लगाई गई है और यह 100 साइकिल्स के लिए बेहतर है, जो कि 50,000 और 70,000 km तक की है। यह स्कूटर दो राइडिंग मोड्स – ईको और पॉवर दिए जाएंगे। ईको मोड्स में टॉप स्पीड 30 kmph टॉप स्पीड है।

loading...

पियाजियो वेस्पा Elettrica में 4.3-इंच का टीएफटी डैश दिया जाएगा, जिसमें अपना फोन भी कनेक्ट कर सकते हैं। इस सिस्टम में कई सारे इन्फोर्मेशन और ऑप्शन्स दिखाई देंगे, जिसमें इनकमिंग कॉल्स और मैसेज के साथ स्पीड, रिसाइडुअल रेंज और बैटरी चार्ज इंडीकेटर भी मौजूद है। इसके अलावा कार में राइट हैंडलबार को ज्वाइस्टिक भी दिया गया है जो मल्टीमीडिया सिस्टम और राइडर के वाइस कमांड्स पर कार करेगा।

Loading...
loading...