Wednesday , September 19 2018
Loading...
Breaking News

अब पोस्ट ऑफिस में टीडी अकाउंट खोलकर करें सेविंग

आपदा से बुरी तरह हिल गए केरल की मदद के लिए लगातार हाथ आगे आ रहे हैं। मददगारों की फेहरिस्त में एचडीएफसी बैंक शुमार हो गया है। बैंक ने बाढ़ प्रभावित 30  गांवों को गोद लेने का एलान किया है। ये मदद यहीं नहीं रुकी बल्कि बैंक ने राज्य में राहत कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद भी दी है।

इसके साथ ही बैंक ने केरल के ग्राहकों के लिए लोन और क्रेडिट कार्ड की मासिक किस्त पर डिले फीस यानि विलंब शुल्क में छूट देने की भी घोषणा की है। इस बाबत एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी ने कहा कि हम मुसीबत की इस घड़ी में केरल के लोगों के साथ खड़े हैं।

पोस्ट ऑफिस की शानदार स्कीम, 200 रुपये में खोलें खाता

जब भी हम निवेश करने की सोचते हैं तो सबसे पहले बैंक का ख्याल आता है, और लोग इस दौर में पोस्ट ऑफिस के मुकाबले बैंक पर ज्यादा भरोसा करते हैं। लेकिन आपको बताएं कि इससे कहीं ज्यादा पोस्ट ऑफिस में निवेश करना सुरक्षित और बेहतर है।

Loading...
जो निवेशक अपने निवेश पर ज्यादा मुनाफे की इच्छा रखता है उनको पोस्ट ऑफिस में निवेश जरूर करना चाहिए क्योंकि बैंक के मुकाबले पोस्ट ऑफिस में फिक्स्ड डिपोजिट पर ज्यादा ब्याज मिलता है।फिलहाल पोस्ट ऑफिस में टाइम डिपोजिट कराने पर 7.4 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है।

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम का नाम पोस्ट ऑफिस टाइम डिपोजिट अकाउंट (TD) है जिसमें आप महज 200 रुपये में इस अकाउंट को पोस्ट ऑफिस में खुलवा सकते हैं, और इसमें अधिकतम निवेश की सीमा भी नहीं है बस इसके लिए आपको अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस जाना होगा।

स्मार्ट कोच में होगी सुरक्षा की फुल गारंटी

एक खुशखबर रेलवे आपको दे रहा है स्मार्ट कोच पेशकर के। ये कोच भविष्य में रेल यात्रा को स्मार्ट, आरामदायक और सुरक्षित बनाने में आपकी मदद करेगा। इस कोच में जीएसएम नेटवर्क के साथ पैसेंजर इंफॉर्मेशन एंड कोच कंप्यूटिंग यूनिट लगाया गया है, जो खासतौर से कोच रखरखाव और यात्री इंटरफेस के अहम क्षेत्र की निगरानी करेगा।

loading...
यही नहीं पैसेंजर इन्फॉर्मेशन सिस्टम यात्रियों को ट्रेन के अगले लोकेशन और अगले स्टेशन के बारे में सूचित करेगा और अगले स्टेशन के आने का अपेक्षित समय भी बताएगा। इस कोच में कई तरह के सेंसर का यूज किए गए हैं, ताकि यात्रियों की यात्रा को हर हाल में सुरक्षित हो सके। फिलहाल रेलवे का पहला स्मार्ट कोच नई दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शित किया गया।
Loading...
loading...