Sunday , September 23 2018
Loading...
Breaking News

आम जनता का धन उद्योगपतियों तक पहुंचा: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार फिर नोटबंदी को बड़ा घोटाला करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी एक बड़ी गलती नहीं, बल्कि बड़ा घोटाला था। मोदी जी ने नोटबंदी के जरिये जनता के पैसे बैंकों में जमा कराए और 15-20 उद्योगपतियों के कालेधन को सफेद करवाने का काम किया।

राहुल ने कहा कि मोदी को जवाब देना होगा कि क्यों उन्होंने नोटबंदी लागू कर जनता को गहरा जख्म दिया। राहुल गांधी नोटबंदी पर आरबीआई की रिपोर्ट पर संवाददाता सम्मेलन में सवालों के जवाब दे रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, नोटबंदी के दौरान चलन से बाहर किए गए 99 फीसदी बैंकों में जमा कराए गए। नोटबंदी से देश की जीडीपी में दो प्रतिशत गिरावट आई, करोड़ों लोगों का रोजगार छिना है।

राहुल ने प्रधानमंत्री के पुराने वादों को गिनाते हुए कहा कि मैं उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लेता हूं। मोदी जी ने 70 सालों में वह कर दिखाया जो कोई नहीं कर सका। उन्होंने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी। छोटे काम-धंधों को नष्ट करके अमेजन जैसी कंपनियों के लिए रास्ता खोला।

Loading...

मोदी, अनिल अंबानी की डील भी बताएं- राहुल गांधी  
राहुल गांधी ने लड़ाकू विमान रॉफेल के सौदे पर कहा कि देश जानना चाहता है कि राफेल को लेकर मोदी जी और अनिल अंबानी में क्या डील है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी जी झूठ बोल रहे हैं। मैं कागज साथ लेकर आया हूं।

loading...

फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ हुए समझौते में लिखा है कि राफेल की सप्लाई पूर्व तकनीकी करार के आधार पर बिना किसी बदलाव के होगी। साफ है कि जो बातें पहले सौदे में थी, उसी आधार पर ये डील हुई। अभी तक 36 राफेल विमान भी नहीं आए हैं। जेटली जी जेपीसी के बारे में कुछ बोलिए ताकि लोगों को पता चल सके।

एनपीए 2.5 लाख करोड़ से बढ़कर 12 लाख करोड़ हो गया
वित्त मंत्री अरुण जेटली और पीएम मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था नष्ट कर दिया है। हमारी सरकार में कुल गैर-निष्पादित संपत्ति (एनपीए) ढाई लाख करोड़ था जो बढ़कर 12 लाख करोड़ हो गया है। पीएम ने वादा किया था कि नोटबंदी से कालाधन समाप्त करेंगे, नकली नोट खत्म कर देंगे और आतंकवाद पर जबरदस्त चोट करेंगे, लेकिन रिजर्व बैंक की रिपोर्ट से सब कुछ साफ हो गया है।

अमित शाह के कोऑपरेटिव बैंक में जमा हुए 700 करोड़
राहुल ने कहा कि नोटबंदी के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अहमदाबाद के जिस कोऑपरेटिव बैंक के निदेशक थे, उसमें 700 करोड़ रुपये जमा हुए। कोऑपरेटिव बैंक मामले में कोर्ट के नोटिस के सवाल पर राहुल ने कहा कि चाहे जितने नोटिस मिले सच्चाई नहीं बदलेगी। हमारे पास सबूत हैं और धीरे-धीरे से नोटबंदी से जुड़े अन्य सबूत सामने आ रहे हैं। नोटबंदी के ठीक पहले भाजपा ने देश भी अपने कार्यालयों के लिए जमीन खरीदी और कार्यालय बनाए।

Loading...
loading...