X
    Categories: स्पोर्ट्स

एथलेटिक्स का आखिरी दिन, हॉकी टीम करना चाहेगी करिश्मा

स्वप्ना बर्मन ने हेप्टाथलोन में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता जबकि अरपिंदर सिंह ने 48 सालों में पहली बार ट्रिपल जंप में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन के बाद भारत के मेडल की संख्या 54 पहुंच गई हैं। भारत को बुधवार का पहला मेडल टेबल टेनिस मिक्स्ड टीम ने दिलाया। मनिका बत्रा और अचंता शरत कमल की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। 11वें दिन भारत ने कुल चार पदक जीते, जिसमें दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज शामिल रहा। अब यह देखना रोचक होगा कि 12वें दिन भारतीय एथलीट्स क्या करिश्मा करते हैं और मेडल में कितना इजाफा होगा।

लाइव अपडेट्स

– भारत के जूडो खिलाड़ी हर्षदीप सिंह ने श्रीलंका के रजित पुष्प कुमार को मात देकर पुरुषों के 81 किग्रा वर्ग के अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है। अब हर्षदीप का अगले राउंड में मुकाबला स्यूंगसु ली से होगा।

Loading...

– अलीना रेजी ने +12.339 के समय में रेस पूरी करके महिलाओं की स्प्रिंट क्वालिफिकेशन के लिए क्वालिफाई कर लिया है। भारत की साइकलिस्ट फिलहाल छठें स्थान पर हैं। डेबोराह ने 11.775 का समय निकालकर महिलाओं की स्प्रिंट क्वालिफिकेशन के लिए क्वालिफाई कर लिया है। चीन की झोंग टियांशि इस समय शीर्ष पर हैं।

loading...

– मंजीत सिंह भी प्रभावित करने में नाकाम। भारत की 12वें दिन खराब शुरुआत। पुरुषों की ओमनियम स्पर्धा में सिंह स्क्रैच रेस में 16 अंकों के साथ 16वें स्थान पर रहे।

– भारत के संदीप कुमार को आधे रास्ते के बाद डिस्क्वालिफाई कर दिया गया है। उन्हें मैदान से संपर्क खोने की वजह से तीन बार लाल कार्ड दिखाया गया, जिसके बाद संदीप को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया। संदीप 50 मीटर रेसवॉक में हिस्सा ले रहे थे। रेस वॉक में एथलीट को मैदान से संपर्क खोने की इजाजत नहीं होती।

– कैनोए/ कयाक में भारत की निराशाजनक शुरुआत। भारतीय टीम पुरुष कयाक (के4) 500 मीटर ए-फाइनल में 9वें स्थान पर रही। महिलाओं के कयाक सिंगल (के1) 500 मीटर में सोनिया देवी पहारेमबम भी अंतिम स्थान पर रहीं।

Loading...
News Room :

Comments are closed.