Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

स्वप्ना बर्मन ने जगाई गोल्ड की आस

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे 18वें एशियाई खेलों के 10वें दिन भारत ने कुल 9 मेडल जीते। इसके साथ ही भारत के मेडल की संख्या 50 हो चुकी है, जिसमें 9 गोल्ड, 19 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज शामिल हैं। मंजीत सिंह ने 10वें दिन भारत को एकमात्र गोल्ड मेडल दिलाया। दुती चंद बुधवार को गोल्डन दौड़ लगाकर देशवासियों का दिल जीतना चाहेंगी। भारतीय महिला हॉकी टीम अपना सेमीफाइनल मैच खेलेंगी जबकि मुक्केबाज, स्क्वाश, मार्शल आर्ट्स भी एक्शन में होंगे।

लाइव अपडेट्स

Loading...

– महिलाओं की हेप्टाथलोन स्पर्धा में स्वप्ना बर्मन ने गोल्ड मेडल जीतने की आस जगाई है। उन्होंने जेवलिन थ्रो राउंड में 872 अंक हासिल किए। पूर्णिमा हेमब्राम 773 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। युवा बर्मन ने सनसनीखेज प्रदर्शन किया।

loading...

– जूडो में कल्पना थोडम महिलाओं के 52 किग्रा एलिमिनेशन राउंड में उज्बेकिस्तान की गुलजोना जियाएवा से हारीं। कल्पना अंतिम-16 में हारीं।

– भारत की सोनिया और सिमरन पेनकेक सिलट के महिला डबल फाइनल में अंतिम स्थान पर रहे। इंडोनेशिया ने गोल्ड जबकि थाईलैंड और मलयेशिया ने क्रमश: सिल्वर व ब्रॉन्ज मेडल जीता।

– साइकलिंग की टेंपो रेस में भारत की मनोरमा देवी -40 अंक हासिल किए और वह आखिर से दूसरे स्थान पर रहीं।

– मंजीत सिंह साइकलिंग में पुरुषों की 4000 मीटर आईएनडी में क्वालिफाई नहीं कर सके। वह क्वालिफिकेशन में 4:43.714 का समय निकालकर 12वें स्थान पर रहे।

– भारत को मलयेशिया के हाथों सेपकटकरॉ में ग्रुप बी के मैच में 0-2 की शिकस्त सहना पड़ी। भारत को इससे पहले जापान के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अब दिन में भारत का अगला मुकाबला विएतनाम से होगा।

– जूडो में भारत के विजय कुमार अंतिम-16 में उज्बेकिस्तान के डियोरबेक उरोजबोएव से शिकस्त खा बैठे। पुरुषों के 60 किग्रा एलिमिनिशेन राउंड में विजय को 0-10 की शिकस्त झेलनी पड़ी।

– पेनकेक सिलट में भारत ने 527 का स्कोर किया। महिला डबल फाइनल में इस स्कोर के साथ भारत की सोनिया और सिमरन बहुत खुश नजर आ रही हैं।

– सेपकटकरॉ में महिलाओं के ग्रुप बी के मैच में भारत फिलहाल मलयेशिया से 0-1 से पिछड़ा हुआ है।

– एसो और रंजीत सिंह साइकलिंग में पुरुषों के स्प्रिंट के अगले दौर में क्वालिफाई करने में सफल रहे। एसो 10.438 समय के साथ 16वें जबकि रंजीत 10.639 समय के साथ 18वें स्थान पर रहे।

– स्वप्ना बर्मन लांग जंप में 865 अंकों के साथ दूसरे जबकि पूर्णिमा हेमब्राम 804 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहीं।

– साइकलिंग में मनोरमा देवी महिलाओं की ओमनियम स्क्रैच रेस में 24 अंकों के साथ 9वें स्थान पर रहीं।

– भारतीय टीम कयाक चार के4 500 मीटर पुरुषों के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम हीट 1 में अंतिम स्थान जबकि ऑवरऑल 9वें स्थान पर रही। उसने 1:34.549 समय में रेस पूरी की।

– खुशबीर कौर महिलाओं की 20 किमी पैदल चाल में 1:35:24 समय के साथ चौथे स्थान पर रहीं। सौम्या बेबी रेस से डिस्क्वालिफाई हो गईं।

– इरफान थोडी कोलोथुम और मनीष सिंह रावत पुरुष की 20 किमी चाल से डिस्क्वालिफाई हो गए।

– भारत के मेडल की संख्या 50 हो चुकी है, जिसमें 9 गोल्ड, 19 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज शामिल हैं।

Loading...
loading...