Wednesday , November 14 2018
Loading...
Breaking News

डंडे के वार से पंचायत प्रतिनिधियों के सामने की बड़े भाई की हत्या

क्षेत्र के बीएसएल थाना के तहत निहरी उपतहसील के चरखड़ी में भूमि विवाद को लेकर हुए झगड़े में पंचायत के सामने छोटे भाई ने बड़े भाई की सर पर डंडा मार दिया। इससे बड़ा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।

इसे प्राथमिकी उपचार के उपरांत सामुदायिक स्वास्थय केंद्र निहरी से शिमला के लिए रेफर किया गया था। जहां ले जाते समय उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। यह घटना सोमवार शाम की है।

मंगलवार सुबह पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव शर्मा और डीएसपी तरनजीत सिंह ने निहरी का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने आरोपी छोटे भाई को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ अधीन धार 302 भारतीय दंड सहिंता प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

Loading...

जानकारी के अनुसार ओम प्रकाश(56) व उसके भाई पदम देव उर्फ पितांबर (42)पुत्र धनी राम निवासी चरखड़ी के मध्य भूमि विवाद चल रहा था। इसे लेकर पदम देव ने सोमवार शाम को पंचायत को र बुलाया था, जहां बड़ा भाई ओम प्रकाश भी मौजूद था।

loading...

बड़े भाई के सिर पर जोर से डंडा मार दिया

इसी दौरान दोनों में समझौता करवाने का प्रयास चल ही रहा थी कि पदम देव अपने हिस्से को लेकर बड़े भाई ओम प्रकाश पर आग बबूला हो गया। तनाव इतना बढ़ गया कि देखते ही देखते पदम देव ने पंचायत प्रतिनिधियों के सामने ही बड़े भाई ओम प्रकाश के सिर पर जोर से डंडा मार दिया।

इस घटना में ओम प्रकाश लहूलुहान हो गया। उसे उपचार के लिए तुरंत सामुदायिक स्वास्थय केंद्र निहरी पहुंचाया गया। जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे शिमला स्थित आईजीएमसी के लिए रेफर कर दिया।

जहां ले जाते समय सोमवार रात को ओम प्रकाश ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद पदम देव द्वारा ओम प्रकाश को डंडा मार घायल करने की सूचना पंचायत के उप प्रधान हरी सिंह ने पुलिस चौकी निहरी को दी।

इसके उपरांत पुलिस ने मौका पर पहुंच कर जांच शुरु कर दी और आरोपी के खिलाफ रात को ही अधीन धारा 307 भारतीय दंड सहिंता प्राथमिकी दर्ज कर ली। लेकिन मंगलवार सुबह शिमला ले जाते समय ओम प्रकाश की मौत होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी के खलिाफ अधीन धारा 302 भारतीय दंड सहिंता लगा दी है।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक मंडी ने बताया मृतक ओम प्रकाश के शव का शिमला में पोस्टमार्टम करवाया गया है। उन्होंने बताया आरोपी पदम देव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Loading...
loading...