Saturday , February 23 2019
Loading...
Breaking News

इस मामले में गिरफ्तार की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज

दिल्ली हाईकोर्ट ने माओवादियों से कथित संबंधों के आरोप में महाराष्ट्र पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए नागरिक अधिकारी कार्यकर्ता गौतम नवलखा को आज (बुधवार) सुबह तक दिल्ली से बाहर ले जाने पर रोक लगा दी है। पीठ ने कहा कि जब तक इस मामले की सुनवाई नहीं होती, उन्हें उनके घर में सुरक्षा के तहत रखा जाए।

हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर और न्यायमूर्ति विनोद गोयल की पीठ ने कहा कि गौतम नवलखा मामले की सुनवाई होने तक सिर्फ अपने वकील से मिल सकते हैं। इस बीच पीठ गौतम नवलखा की वकील वारिशा फरासत द्वारा दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

महाराष्ट्र पुलिस ने बीते मंगलवार दोपहर दिल्ली में नवलखा को उसके आवास से माओवादियों से संबंधों के शक पर पकड़ा है। पिछले साल 31 दिसंबर को भीमा कोरेगांव में एल्गार परिषद कार्यक्रम के बाद हुई हिंसा मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने उन्हें उठाया।

इनके अलावा महाराष्ट्र पुलिस ने वामपंथी कार्यकर्ता वरवर राव और सुधा भारद्वाज को भी बीते मंगलवार को गिरफ्तार किया। महाराष्ट्र पुलिस ने माओवादियों के संदिग्ध समर्थकों को पकड़ने के लिए दिल्ली समेत कई राज्यों में उनके ठिकानों पर छापेमारी की।

loading...