Sunday , September 23 2018
Loading...
Breaking News

सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को घेरा

 जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खानबल के मुनिवाद गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने आज तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया, आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की जिसके बाद सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ अभी तक समाप्त नहीं हुई है। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान ऑपरेशन में जुटे हैं। सुरक्षा कारणों से प्रशासन ने अनंतनाग जिले में इंटरनेट सर्विस फिलहाल स्थगित कर दी है।

बता दें कि, दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार (24 अगस्त) को जैश के एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया था। कोकरनाग के वायेलू इलाके के गडोल गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने इलाके की घेराबंदी की थी। घेरा सख्त होता देख वहां एक मकान में छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें एक आतंकी मारा गया।

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी से भारी मात्रा में हथियार और जिहादी सामग्री भी बरामद हुई। बरामद हुए दस्तावेजों से यह पता लग पाया है कि आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला था और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित था। मारा गया आतंकी सुरक्षाबलों और स्थानीय नागरिकों पर हमलों के कई मामलों में शामिल था।

Loading...
Loading...
loading...