Thursday , November 15 2018
Loading...

उत्तर कोरिया ने आरोपी जापानी पर्यटक को किया निष्कासित

जापान सरकार के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि वे उस जापानी पर्यटक की सुरक्षा सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं जिसे उत्तर कोरिया ने अज्ञात आरोपों पर हिरासत में लेने के बाद देश से निष्कासित कर दिया। आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने रविवार को बताया कि जापानी पर्यटक तोमोयुकी सुगीमोतो को उसके अपराध के बारे में पूछताछ करने के लिए हिरासत में रखा गया था। हालांकि उसके अपराध के बारे में नहीं बताया गया।

संक्षिप्त खबर में कहा गया है कि अधिकारियों ने मानवता के सिद्धांत के आधार पर नरमी बरतते हुए उसे छोड़ने और देश से निष्कासित करने का फैसला किया है। जापान के मुख्य कैबिनेट मंत्री योशिहिदे सुगा ने पत्रकारों को बताया कि जापान सरकार हरसंभव कदम उठा रही है लेकिन उसने मामले की संवेनदशीलता का हवाला देते हुए विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया।

जापानी सरकार ने दो सप्ताह पहले पुष्टि की थी कि वह उन रिपोर्टों की जांच कर रही है कि उसके एक नागरिक को हिरासत में लिया गया है।जापान की क्योदो न्यूज एजेंसी ने एक सरकारी सूत्र के हवाले से बताया कि तकरीबन 30 वर्ष की आयु का यह व्यक्ति वीडियोग्राफर माना जा रहा है और उस पर पश्चिमी उत्तर कोरिया में बंदरगाह शहर नाम्पो की एक सामूहिक यात्रा के दौरान एक सैन्य केंद्र का वीडियो बनाने का संदेह है।

Loading...

क्योदो ने बताया कि सरकार ने बीजिंग में उत्तर कोरियाई दूतावास के जरिए उसकी रिहाई की मांग की थी। जापान के उत्तर कोरिया के साथ राजनयिक संबंध नहीं हैं।

loading...
Loading...
loading...