Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

तो क्याइस दिन ही हो गई थी अटल जी की मौत?

क्या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मौत 14 अगस्त को ही हो गई थी? अगर ऐसा है तो सरकार ने अटल जी की मौत के बारे में देश को अंधेरे में क्यों रखा? यह सवाल उठाया है सीपीआई के नेता अतुल कुमार अंजान ने।

अंजान ने कहा कि एम्स के कुछ वरिष्ठ डॉक्टरों से उनकी बात हुई थी। उन्होंने उन्हें इस बात की जानकारी दी कि अटल बिहारी वाजपेयी की मौत 14 अगस्त को सुबह ही हो गई थी। उसके बाद उन्हें सुपर वेंटिलेटर पर रखा गया और कुछ ‘विशेष लोगों के इशारे’ पर इसकी जानकारी मीडिया या देश को नहीं दी गई। अंजान ने पूछा कि सरकार को यह बताना चाहिए कि किन वजहों से और किनके इशारे पर अटल जी के देहावसान की जानकारी को रोककर रखा गया।

शिवसेना ने भी उठाया सवाल 
अतुल अंजान ऐसे अकेले शख्स नहीं हैं जिन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की मौत के समय की घोषणा पर सवाल उठाया है। भाजपा की केंद्र और महाराष्ट्र में सहयोगी पार्टी शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी एक लेख के माध्यम से सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या अटल जी की मौत 16 अगस्त को ही हो गई थी, या उस दिन उनके निधन की घोषणा की गई जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि पीएम मोदी का स्वतंत्रता दिवस पर भाषण बाधित न हो सके। हालांकि राउत ने इस सवाल को उठाते हुए कोई कारण नहीं बताया है।

Loading...

हालांकि इस मामले पर भाजपा ने कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है।
अटल बिहारी वाजपेयी का देहावसान दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ था। उनकी मौत की आधिकारिक जानकारी एम्स प्रशासन के द्वारा 16 अगस्त को शाम 05:30 पर दी गई। जानकारी में बताया गया कि अटल जी की मौत 16 अगस्त को ही शाम पांच बजकर पांच मिनट पर हुई। अपनी मृत्यु के पूर्व अटल बिहारी वाजपेयी का शरीर बहुत कमजोर हो चुका था। वे पिछले दो महीने से एम्स अस्पताल में भर्ती थे। वहां उनका इलाज चल रहा था।

loading...

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक अंतिम समय में उनके अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और वे जीवन रक्षक प्रणाली पर चल रहे थे। 16 अगस्त को उनके देहावसान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह 17 अगस्त को उनकी अंतिम यात्रा में पैदल ही भाजपा मुख्यालय से लेकर अंतिम स्थल स्मृति वन तक गए। इसके बाद उनकी अस्थियों का विसर्जन हरिद्वार में किया गया। इस समय भी उनकी अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम देश के अनेक राज्यों में चल रहा है।

Loading...
loading...