Friday , September 21 2018
Loading...

पीएम मोदी को हराने और नया प्रधानमंत्री तय करने का फार्मूला

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने का फार्मूला सुझाया है। पवार ने सोमवार को कहा कि जो दल भाजपा के साथ नहीं हैं, हम उन सभी को लेकर साथ चलेंगे और भाजपा को हराएंगे। पवार ने कहा कि जिस दल के ज्यादा सांसद चुने जाएंगे, उसी दल का प्रधानमंत्री बनाया जाएगा। मुंबई में यशवंतराव प्रतिष्ठान में पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए पवार ने यह बात कही।

पवार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा बनाम विपक्षी दल की बात कही है। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस की ओर से कोई पीएम पद का उम्मीदवार नहीं होगा। इसलिए जो बदलाव करने को तैयार हैं, मैं उनका सहयोग करूंगा। पवार ने पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश के तहत भाजपा को हराने की रणनीति पर भी बात की। वहीं, इस बात पर भी जोर दिया कि भाजपा के अलावा अन्य सभी दलों को साधने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस राज्य में जो दल पहले नंबर पर है, वहां दूसरे दलों के लोग उसे सहयोग करेंगे।

एनसीपी अध्यक्ष ने कहा कि साल 2004 में भाजपा ने अटल बिहारी वाजपेयी को प्रधानमंत्री घोषित कर चुनाव लड़ा था जबकि कांग्रेस और विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार प्रोजेक्ट नहीं किया गया था। उस चुनाव में भाजपा का ‘इंडिया शाइनिंग’ का नारा नहीं चला। हम इकट्ठा हुए और जीतकर आए। डॉ. मनमोहन सिंह 10 साल तक प्रधानमंत्री बने रहे। उन्होंने कहा कि देश की जनता समझदार है। मोदी के सामने देश की जनता ही पर्याय है और वह जवाब देगी।

Loading...
Loading...
loading...