Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

भारत की हिमा दास ने बनाया नया नेशनल रिकॉर्ड

भारत की हिमा दास ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। जकार्ता के जीबीके मेन स्टेडियम में आयोजित क्वालीफिकेशन रेस में 2018 की वर्ल्ड जूनियर चैम्पियन हिमा ने 51.00 सेकेंड का समय निकालते हुए 18 धाविकाओं के बीच पहला स्थान हासिल किया। इसके साथ ही उन्होंने एशियम गेम्स 2018 में नया नेशनल रिकॉर्ड दर्ज किया है।

बता दें कि रविवार को होने वाले मुकाबले में एशियाई महाद्वीप से आए तमाम एथलीटों और कोच की निगाहें भारत की हिमा दास पर हैं। एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया ने उन्हें 200, 400 मीटर के अलावा चार गुणा चार सौ मीटर रिले और चार गुणा चार सौ मीटर मिक्स टीम रिले में खिलाने का फैसला लिया है।

Loading...

गौरतलब है कि भारत की हिमा दास ने फिनलैंड के टेम्पेरे में जारी आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में हीमा ने स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रचा था।

loading...

बता दें कि बीते महीने डायमंड लीग में 49.08 सेकेंड का समय निकालकर गोल्ड जीत चुकी हैं। वहीं, हिमा ने वर्ल्ड जूनियर एथलेटिक्स में 51.46 सेकेंड के साथ गोल्ड जीता, जबकि गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने 51.32 का समय निकाल छठा स्थान हासिल किया था।

Loading...
loading...