Monday , November 19 2018
Loading...
Breaking News

मारुति सुजुकी ने कर ली है मर्सिडीज-बेंज

मारुति सुजुकी के कुछ शेयरधारक चाहते हैं कि कंपनी लग्जरी सेगमेंट में प्रवेश करे, लेकिन कंपनी अपनी ताकत पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखना चाहती है। बृहस्पतिवार को यहां आयोजित कंपनी की 37वीं सालाना आम बैठक में एक शेयरधारक ने प्रबंधन के सामने यह प्रस्ताव रखा कि समय आ गया है।

जब मारुति सुजुकी को मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसे ब्रांडों को टक्कर देना चाहिए। इस सलाह के पीछे तर्क यह दिया गया कि मास सेगमेंट में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 50 फीसदी से ऊपर है और अब मूल्य शृंखला में ऊपर उठने का समय आ गया है।

Loading...

इस सलाह पर कंपनी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि कंपनी लग्जरी कार की खूबियों को अपने सस्ते वाहनों में ही देने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि आज हमारे पास जो नई सियाज है उसमें ऐसी अनेक खूबियां हैं जो महंगी श्रेणी की कारों में मिलती हैं और वह काफी कम कीमत पर दी जा रही  हैं।

loading...

भार्गव ने कहा कि भारत के लोग कीमत को लेकर बेहद संजीदा हैं। ऊंची कीमत की और कम संख्या में बिकने वाली कार कंपनी की रणनीति में फिट नहीं बैठती है। मारुति की ताकत बड़े पैमाने पर उत्पादन करना है। मौजूदा कारोबारी साल की अप्रैल-जून अवधि में पैसेंजर वाहन खंड में मारुति की हिस्सेदारी 52.54 फीसदी रही, जो एक साल पहले 50.43 फीसदी थी।

Loading...
loading...