Friday , February 22 2019
Loading...

50 कारतूस लेकर भारत आ गया थाइलैंड का कर्नल

डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर थाइलैंड के एक कर्नल के बैग से 50 कारतूस बरामद किए गए। कर्नल थाइलैंड से एक डेलीगेशन के साथ भारत आए थे और ईद के मौके पर लखनऊ जा रहे थे। इस घटना से आईजीआई एयरपोर्ट पर सुरक्षा की पोल खुल गई है। साथ ही इसे देश की सुरक्षा में बहुत बड़ी खामी माना रहा है कि एक विदेशी कारतूस लेकर देश में आ गया है।

दिल्ली पुलिस संबंधित एयरलाइंस को भी पत्र लिखने जा रही है। हालांकि एंबेसी के हस्तक्षेप के बाद कर्नल को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन उसके खिलाफ केस दर्ज हो चुका है।

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस अधिकारियों के अनुसार नारिपोर्न खूमनर्क (54) थाईलैंड में कर्नल है। वह करीब 70 लोगों के डेलीगेशन के साथ 21 अगस्त को भारत आए थे। रात में वह दिल्ली में ठहरे थे। 22 अगस्त की सुबह डोमेस्टिक एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट से लखनऊ जा रहे थे।

डेलीगेशन को ईद के मौकेपर लखनऊ में एक कार्यक्रम में शामिल होना था। एयरपोर्ट पर जब उनके बैग को चैक किया जा रहा था तो बैग से 50 कारतूस बरामद किए गए। डायल के सिक्यूरिटी व विजिलेंस विभाग के वेदप्रकाश ने इसकी शिकायत डोमेस्टिक एयरपोर्ट को दी।

पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्जकर जांच शुरू की। थाईलैंड एंबेसी के हस्तक्षेप के बाद कर्नल को गिरफ्तार नहीं किया गया, हालांकि उनसे अंडरटेकिंग लिखवाई गई है। आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस अधिकारियों के अनुसार जांच के आदेश दे दिए गए हैं कि कर्नल इतनी मात्रा में कारतूस देश में लाने में कैसे कामयाब हो गया और चैकिंग के दौरान क्यों नहीं पकड़े में आए।

पुलिस उस एयरलाइंस को पत्र लिखने जा रही है जिससे कर्नल भारत आए थे। दिल्ली पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी पर भी विचार कर रही है।

loading...