Thursday , November 22 2018
Loading...
Breaking News

भारतीय रोअर्स ने बिखेरा जलवा

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबर्ग में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में अब तक भारत का सफर अच्छा रहा है। कुल 18 पदकों के साथ भारत पदक तालिका में दसवें स्थान पर है। इस दौरान भारत के खाते में चार गोल्ड, चार सिल्वर और दस ब्रॉन्ज मेडल आए हैं। आइए अब जानते हैं छठे दिन भारत किन स्पर्धाओं में हिस्सा लेगा और कहां उसे मेडल जीतने की उम्मीद है

लाइव अपडेट्स

– गोल्ड मेडल…वाह भाई वाह!! भारतीय रोइंग टीम ने (नौकायन) पुरुषों की क्वाडरपल स्कल्स स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता। भारत का एशियाई खेल 2018 में पांचवां गोल्ड है। स्वर्ण सिंह, दत्तु भोकनल, ओम प्रकाश और सुखमीत की टीम ने भारत को रोइंग में गोल्ड मेडल दिलाया। क्वाडरपल स्कल्स में गोल्ड एशियाई खेल के इतिहास में रोइंग स्पर्धा में भारत का दूसरा गोल्ड मेडल है। इससे पहले 2010 में बजरंग लाल ठाकुर ने पुरुषों की सिंगल स्कल्स स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था।

Loading...

– हीना सिद्धु और मनु भाकर ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हीना ने जोरदार वापसी करते हुए पांचवीं सीरीज में 99 अंक हासिल किए। 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मनु तीसरे जबकि हीना सातवें स्थान पर रहीं।

loading...

– भारतीय रिकर्व आर्चरी में भारत के हाथ लगी निराशा। दीपिका कुमारी और अतानु दास मंगोलिया के खिलाफ अंतिम-16 से बाहर हुए।

– मनु भाकर और हीना सिद्धु दोनों ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। मनु भाकर ने क्रमश: 94,98, 96, 97, 95, 94 का स्कोर किया। हीना ने क्रमश: 94, 94, 96, 93, 99, 95 का स्कोर किया।

– भारत के रोहित कुमार और भगवान सिंह ने पुरुषों की लाइटवेट डबल्स स्कल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारत का रोइंग में यह दूसरा मेडल है जबकि कुल पदकों की संख्या 20 हो चुकी है।

– फेंसिंग– ज्योतिका दत्ता और कबिता देवी ने तीन मैच जीते हैं। एना अरोड़ा ने दो मुकाबले जीते और एक हारे।  भारत आसान जीत के साथ आगे बढ़े।

– फेंसिंग– भारतीय महिला टीम ने एपी स्पर्धा के अंतिम-16 में इंडोनेशिया को 45-24 से हराया।

– दुष्यंत चौहान ने पुरुषों की लाइटवेट सिंगल स्कल्स स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारत ने रोइंग में पहला मेडल जीता। छठें दिन भारत का मेडल में खाता खुला। कोरिया के ह्यूनसु पार्क और हांगकांग के चुन गन चियु ने क्रमश: गोल्ड व सिल्वर मेडल जीता। भारत के अब कुल 19 मेडल हो चुके हैं। इसमें चार गोल्ड, चार सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

– भारत के शिवम शुक्ला पुरुषों की 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के पहले चरण क्वालिफिकेशन में चौथे स्थान पर रहे। शिवम ने 289 स्कोर किया।

– संदीप सेजवाल ने 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में क्वालिफाई कर लिया है। भारतीय तैराक ने 27.95 सेकंड्स में पुरुषों की 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक की पहली हीट पूरी की और ताजीकिस्तान के रैमजियोर खोरकाशोव व मालदीव्स के हसन हुसैन को पीछे छोड़ा।

Loading...
loading...