Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

आज से शुरू होगा प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर गुजरात जाएंगे जहां वह गुजरात फारेंसिक साइंस यूनीवर्सिटी के दीक्षांत समारोह सहित चार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। एक आधिकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मोदी वलसाड़ शहर के निकट जुजवा गांव में एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों के सामूहिक ई-गृहप्रवेश कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे। यह केंद्र सरकार की सभी को आवास उपलब्ध कराने की योजना है।

इसमें कहा गया है कि इस योजना के तहत एक लाख से अधिक मकान तैयार किए गए हैं। इसी स्थान से वह जलापूर्ति परियोजना की शुरूआत करेंगे, जिसका मकसद धरमपुर और कपराड़ा तालुक में जनजातीय आबादी को जल मुहैया कराना है।

Loading...

वलसाड़ के कार्यक्रम के बाद मोदी सौराष्ट्र के जूनागढ़ शहर में अनेक परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे जिसमें नवनिर्मित अस्पताल गुजरात मेडिकल एडं एजुकेशन रिसर्च सोसाइटी तथा गिर सोमनाथ जिले के वेरावल शहर में दो मत्स्य कॉलेज का उद्घाटन शामिल है।

loading...

मोदी जूनागढ़ के निकट पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज ग्राउंड़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह गांधीनगर में गुजरात फॉरेंसिक साइंस यूनीवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।

दिल्ली रवाना होने से पहले वह सोमनाथ मंदिर न्यास की बैठक में भी शामिल होंगे। मोदी इसमें एक ट्रस्टी हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी इस बैठक में भाग ले सकते हैं वह भी मंदिर में ट्रस्टी हैं। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं।

इससे पहले मोदी का 20 जुलाई को राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम था लेकिन राज्य के विभिन्न हिस्सों खासतौर पर दक्षिण गुजरात में भारी बारिश के कारण उनका दौरा रद्द हो गया था।

Loading...
loading...