Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

मारुति सुजुकी ने वित्त वर्ष में कमर्शियल वाहनों से जुदा ये रखा बड़ा लक्ष्य

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया  अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी की बिक्री को दोगुनी करने की योजना बना रही है।  जहां  कंपनी ने वर्ष 2017-18 में कुल 10,000 हल्के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री की थी। वहीं कंपनी ने अब इसे  20,000 इकाई करने की योजना बनाई है।

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘कंपनी बिक्री नेटवर्क के विस्तार को ध्यान में रखते हुए इस साल अच्छी बिक्री की उम्मीद कर रही है।’

Loading...

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (बिक्री और विपणन) आर एस कलसी के अनुसार, ‘हम सुपर कैरी के लिये बिक्री नेटवर्क के संदर्भ में 200 का आंकड़ा पार कर चुके हैं।और और अब इसे बढ़ाने की दिशा में अग्रसर हैं।’

loading...

लाइट कमर्शियल व्हीकल वाहनों के कारोबार के बारे में पूछे जाने पर कलसी ने कहा कि यह प्रक्रिया चलती रहती है। उन्होंने कहा कि हम अवसरों को देखेंगे और उसके अनुसार निर्णय करेंगे। फिलहाल इन वाहनों की बेची गई संख्या बड़ी नहीं है।अभी हमें डीलरशिप की व्यवहार्यता पर विचार करना है।

गौरतलब हो मारुति सुजुकी ने सुपर कैरी को सितंबर 2016 में पेश किया था। इस सुपर कैरी खंड में उस समय टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा का मार्केट में दबदबा होने के बावजूद मारुति सुजुकी अपने पैर जमाने में कामयाब रही थी।

Loading...
loading...