Thursday , April 18 2019
Loading...
Breaking News

सीआरपीएफ जवानों पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

हरियाणा के नारनौल में सीआईडी और पुलिस ने गोपनीय सूचना पर शहर के एक होटल से धर्मपरिवर्तन कराने के आरोप में आठ लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें सात पुरुष व एक महिला शामिल है। जिसमें से तीन सीआरपीएफ के जवान, एक रिटायर्ड जवान और तीन अन्य शामिल हैं। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

सीआईडी को सूचना मिली थी कि निजामपुर रोड स्थित सावरिया होटल होटल में कुछ लोग रुके हुए है और शहर में लोगों का धर्म परिवर्तन कराने की योजना बना रहे हैं। जिस सीआईडी व पुलिस की टीम ने होटल पर रेड मारकर आठ लोगों को हिरासत में ले लिया। इनके पास से बाइबिल, लैपटॉप, प्रभु ईशु के समझाने का चार्ट, धर्म के प्रचार की अन्य सामग्री मिली हैं।

हिरासत में लिए गए लोगों में एक सोलन हिमाचल निवासी, एक फतेहाबाद निवासी, एक रेवाड़ी निवासी, एक छत्तीसगढ़ में सीआपीएफ में तैनात जवान, एक नारनौल निवासी सीआरपीएफ का जवान, उत्तरखंड से सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त, बस्ती यूपी निवासी सीआरपीएफ का जवान व महेंद्रगढ़ निवासी एक महिला है। ये लोग करीब 40 लोगों से एक विशेष धर्म की प्रार्थना करा रहे थे।

सीआईडी के आईजी अनिल राव ने बताया कि कुछ लोग एक धर्म विशेष को लेकर भाषणबाजी कर रहे थे। उन्हें हिरासत में ले पूछताछ की जा रही है। अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। सभी बातों को ध्यान में रखकर स्थानीय पुलिस जांच कर रही है।

loading...