Saturday , November 17 2018
Loading...
Breaking News

पिता की बिगड़ती तबीयत को लेकर चिंतित हुए तेजस्‍वी

 राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वह अपने पिता लालू प्रसाद यादव की ‘बिगड़ती’ तबीयत को लेकर चिंतित हैं. राजद प्रमुख का एक सप्ताह से अधिक समय से मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा है. अस्पताल के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कई बीमारियों के कारण मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती अपने बीमार पिता को देखने गया था. उनका बिगड़ता स्वास्थ्य और बढ़ते संक्रमण को देखकर व्याकुल हूं. प्रार्थना करिए कि वह जल्द स्वस्थ हों. विशेषज्ञ डॉक्टर चौबीसों घंटे उनकी निगरानी कर रहे हैं.’

गौरतलब है कि झारखंड हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की अस्थायी जमानत को 20 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था. एक वकील के अनुसार, अस्थायी जमानत की अवधि 17 अगस्त को खत्म हो रही थी, लेकिन लालू यादव के वकीलों ने हाईकोर्ट से इसे तीन महीने और बढ़ाने की मांग की थी. लालू यादव को मई में इलाज के लिए छह हफ्ते की अस्थायी जमानत दी गई थी, जिसे बाद में हाईकोर्ट ने बढ़ा दिया था.

Loading...

चारा घोटाले के एक मामले में दिसंबर 2017 को दोषी करार दिए जाने के बाद लालू रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में रखे गए थे. उन्हें जनवरी व मार्च 2018 में दो अन्य मामलों में दोषी करार दिया गया और 14 साल की जेल की सजा दी गई.

loading...

वह साल 2013 में चारा घोटाला मामले में पहली बार दोषी करार दिए गए और उन्हें पांच साल की जेल की सजा सुनाई गई. करोड़ों रुपये का चारा घोटाला लालू यादव के बिहार के मुख्यमंत्री रहने के दौरान 1990 में सामने आया था. पटना उच्च न्यायालय के निर्देश पर जांच को केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपा गया था.

Loading...
loading...