Saturday , February 16 2019
Loading...

टोयोटा-फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियों को मिलेगी इस कार से बड़ी टक्कर

टोयोटा, फॅार्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर जैसी गाड़ियों को टक्कर देने के लिए भारतीय कार बाजार में मित्सुबिशी आउटलेंडर को आज लांच किया गया है। बता दें कि इसकी बुकिंग पहले से ही भारत में हो रही थी। नई मित्सुबिशी आउटलेंडर एक मिड साइज SUV होगी जिसमें 2.4 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 167पीएस की पॉवर और 222एनएम का टॉर्क देगा।

इंजन के साथ इस नई कार में सीवीटी ऑटो गियरबॉक्स, 6-स्पीड पैडल शिफ्टर्स भी मिलेंगे। नई आउटलेंडर में ऑल-व्हील-ड्राइव स्टैंडर्ड रहेगा।अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें नई एलईडी हैडलाइट, एलईडी टेललैंप्स,डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 7-एयरबैग और 710 वॉट का रॉकफोर्ड फोसगेट साउंड सिस्टम दिया हुआ है।

जीप कंपास भी होगी निशाने पर

नई आउटलेंडर को जीप कंपास का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। जीप कंपास फिलहाल मार्केट में 1.4 लीटर का मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज मल्टीजेट डीजल इंजन के साथ मौजूद है।

इसका पेट्रोल इंजन 162पीएस की पावर और 250एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है जबकि इसका डीजल इंजन 173पीएस की पॉवर और 350एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। जीप कंपास के दोनों ही इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं जबकि इस नई कार मित्सुबिशी आउटलेंडर के पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी का भी ऑप्शन दिया गया है।

loading...