Thursday , September 20 2018
Loading...

नीतीश के एक और करीबी से सीबीआई ने की पूछताछ

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में पुलिस ने बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा और उसके पति के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि इस मामले में जांच करते हुए सीबीआई ने मंजू शर्मा के पटना स्थित घर सहित 12 जगह छापेमारी की थी। 17 अगस्त को हुई इस छापेमारी में मंजू वर्मा के घर से हथियार और 50 कारतूस बरामद हुए थे।

वहीं दूसरी ओर सीबीआई ने बिहार के पूर्व समाज कल्याण मंत्री दामोदर रावत से भी पूछताछ की है। जांच टीम ने उनसे पांच घंटे तक सवाल जवाब किए हैं। रावत अप्रैल 2008 से 2010 तक राज्य के समाज कल्याण मंत्री थे। रावत के कार्यकाल के दौरान भी ब्रेजेश व उसकी राजदार मधु से जुड़े एनजीओ को फंड मिलने की बात है।

माना जा रहा है कि ब्रिजेश पूर्व मंत्री रावत का भी करीबी था। इस दोस्ती के चलते ही ब्रिजेश को विभाग से फंड मिलता था। इसलिए सीबीआई ने इस मामले में जांच तेज कर दी है। बीते दो दिनों में 4 जिलों में 12 ठिकानों पर छापेमारी के अलावा दो पूर्व मंत्रियों मंजू वर्मा व दामोदर रावत समेत एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। इनमें मंजू के पति चंद्रशेखर वर्मा, ब्रजेश की बहन अर्चना अनुपम व अन्य नाम शामिल हैं। इस मामले में सीबीआई कई अधिकारियों से भी पूछताछ कर सकती है।

इस मामले में जैसे जैसे दिन बीत रहे हैं वैसे ही नए नाम और नए खुलासे सामने आ रहे हैं। हाल ही में ब्रिजेश ठाकुर के 11 और करीबियों का पता चला है। जो दलाली का काम करते थे। पुलिस उनका भी पता लगाकर जल्द ही पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

Loading...
Loading...
loading...