Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

बदरीनाथ-यमुनोत्री हाईवे बंद, पैदल मार्ग में भी फंसे यात्री

बारिश से चारधाम यात्रा बाधित हो गई है। एक ओर बदरीनाथ हाईवे रविवार से बंद पड़ा है तो वहीं कई दिनों के बाद भी यमुनोत्री हाईवे नहीं खुला।

भारी बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे चमोली बाजार के समीप तीन जगहों पर चट्टान से मलबा आने के कारण अवरुद्ध हो गया। लामबगड़ में भी हाईवे बंद पड़ा है। रविवार को दिनभर हाईवे बंद रहने से बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा रुक गई है। पुलिस प्रशासन की ओर से बदरीनाथ धाम जा रहे 155 तीर्थयात्रियों और हेमकुंड साहिब की यात्रा पर जा रहे 78 श्रद्धालुओं को चमोली बाजार में ही रोक लिया गया है। यात्रियों को रैन बसेरों और धर्मशालाओं में ठहराया गया है।

लामबगड़ में मार्ग अवरुद्ध होने पर यात्रियों ने धाम जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग का सहारा लिया। लेकिन यहां रास्ते में पड़ने वाले बरसाती नाले में फंस गए। एसडीआरएफ के जवानों द्वारा इन यात्रियों को सकुशल आगे ले जाया गया।

Loading...

मलबा आने से एक घंटे बंद रहा दून-मसूरी मार्ग

देहरादून मसूरी मार्ग पर गलोगी पावर हाउस के पास रविवार शाम पांच बजे के आसपास पहाड़ी दरकने से करीब एक घंटे वाहनों की आवाजाही बंद रही। मार्ग पर भारी मात्रा में मलबा और बड़े-बड़े बोल्डर आने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। सूचना पर पहुंची जेसीबी ने एक घंटे बाद मलबा हटाकर मार्ग को सुचारु किया।

देहरादून मार्ग पर गलोगी पावर हाउस के समीप बना डेंजर जोन लोक निर्माण विभाग के लिए नासूर बनता जा रहा है। लगातार बारिश के कारण गलोगी पावर हाउस के पास आए दिन पहाड़ी से मलबा आने का सिलसिला जारी है। इसके चलते अक्सर देहरादून मसूरी मार्ग अवरुद्ध हो रहा है।

loading...

अगर समय रहते डेंजर जोन पर ठोस इंतजाम नहीं किए गए तो किसी हादसे से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। स्थानीय निवासी राजेंद्र सिंह ने बताया की रविवार करीब शाम बजे वे देहरादून से मसूरी आ रहे थे। इसी बीच गलोगी के पास भूस्खलन होने से मार्ग करीब एक घंटे तक बंद हो गया। सूचना मिलने पर लोनिवि ने मौके पर दो जेसीबी भेजकर यातायात को सुचारु कराया।

Loading...
loading...