Friday , November 16 2018
Loading...

टाटा मोटर्स ने लांच किया नेक्सन का 50,000वां मॉडल

टाटा मोटर्स ने अपने रंजनगांव से नेक्सन का 50,000वां मॉडल को रोल आउट किया है। हाल ही में नेक्सन को क्रेश टेस्ट रेटिंग में 4 स्टार रेटिंग मिले हैं  जो इस बात को दर्शाता है कि सेफ्टी के लिहाज से यह एक अच्छी SUV है।

नेक्सन के लुक और इसके फीचर्स ने इसे अपने सेगमेंट की एक मजबूत दावेदार बनाने की पूरी कोशिश की हैं। टाटा ने नेक्सन को सितंबर 2017 में लांच किया था और लांच होने के बाद सिर्फ दो महीनों में इसकी 6,000 यूनिट्स बेची गई।

टाटा नेक्सन के पेट्रोल और डीजल के कुल मिलाकर 18 वेरिएन्ट्स अब तक लांच किये जा चुके हैं। नेक्सन की कीमत 6.15 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये के बीच है। जिसमें ग्राहकों के पास काफी ऑप्शन हैं।

Loading...

इंजन की बात करें तो टाटा नेक्सन में 1.2 लीटर का टरबो चार्जड पेट्रोल इंजन लगा है जो 110 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है। वही इसमें 1.5 लीटर का टरबो चार्जड डीजल इंजन लगा है। जो 110पीएस और 260एनएम का टॉर्क देता है। नेक्सन में 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा दी है।

loading...

मार्केट में टाटा नेक्सन का असली मुकाबला मारुति की विटारा ब्रेजा, हुंडई क्रेटा, फोर्ड इको स्पोर्ट्स जैसी गाड़ियों से है। हालांकि कम कीमत में ज्यादा फीचर्स की वजह से नेक्सन को मार्केट में अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है।

Loading...
loading...