Thursday , September 20 2018
Loading...

ह्युंडई ने जारी किया AH2 हैचबैक का स्कैच

ह्यूंडई ने हाल ही में अपनी अपकमिंग कार AH2 हैचबैक के स्कैच का डिज़ाइन जारी कर दिया है। खबरों की मानें तो इस कार को ह्यूंडई सेंट्रो नाम दिया जा सकता है। भारत में इस कार को अक्टूबर 2018 के मध्य तक लांच किया जा सकता है। ह्यूंडई ने इस कार का स्कैच टीजर इमेज से दिखाया है। कंपनी टीजर इमेज के जरिये इस कार के सस्पेंस को लगातार बढ़ा रही है। ह्यूंडई का कहना है कि यह एक फैमिली कार होगी।

छोटे आकार की इस हैचबैक का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। हालांकि इस कार का आधिकारिक नाम सामने नहीं आया है। टेस्टिंग के दौरान कंपनी की नई जेनरेशन सेंट्रो के शॉट्स कई बार देखे जा चुके हैं जिनमें कार के एक्सटीरियर के साथ कार के केबिन की फोटोज भी सामने आई हैं। नई जनरेशन वाली ह्यूंडई सेंट्रो में डुअल-टोन बीजे और ब्लैक केबिन दिया गया है और इस कलर से मिलती अपहोल्स्ट्री भी कार में लगाई गई है।

2018 ह्युंडई न्यू-जेन सेंट्रो के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे टॉल बॉय डिजाइन लैग्वेज पर बनाया है और इसे और भी आरामदायक बनाने के लिए केबिन में ज्यादा स्पेस रखा है। नई जेनरेशन सेंट्रो आकार में थोड़ी चौड़ी है और इसकी बनावट काफी शार्प है। कंपनी कार के अगले हिस्से को आकर्षक बनाने के लिए कास्केडिंग ग्रिल और बड़े हैडलैंप्स का इस्तेमाल करने वाली है।

Loading...

अनुमान है कि कंपनी नई सेंट्रो में 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाएगी जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ही प्रकार के ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। भारत में इस कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी वैगन आर, क्विड और टाटा टिआगो जैसी कारों से होने वाला है।

loading...
Loading...
loading...