Friday , November 16 2018
Loading...

इंडोनेशिया की अर्टिगा भारत में लांचिंग को तैयार

भारत मे बड़ी गाडियों में आज भी सुजुकी की अर्टिगा लोगों के बीच काफी पसंद की जाती है लेकिन कंपनी अब इसमें कुछ बदलाव के साथ इसकी लोकप्रियता बढ़ाना चाहती है। सुजुकी की नई अर्टिगा जल्द ही भारत में भी लांच होगी। हालांकि इंडोनेशिया में इसके नए मॉडल को पहले से ही बेचा जा रहा है।
डिजाइन में नई अर्टिगा को नुकीली शेप दी गई है जो इसे एक टिपिकल एसयूवी लुक देती है। स्टैंड-अप बॉनेट पर की गई डीटेलिंग इसे और आकर्षक बनाती है। स्लीक हेडलाइट्स पर क्रोम और मैटेलिक हाइलाइट्स हैं। तो प्रोजेक्टर यूनिट को खूबसूरत फिनिश दिया गया है। वहीं फॉग-लैंप्स के पास बड़े सी-शेप के ब्रैकेट्स दिये हैं। पीछे की तरफ दी हुई फ्लोटिंग रूफ और एल-शेप टेल लाइट्स ध्यान खींचती हैं। सुजुकी डिजाइनर्स ने गाड़ी का बेस चौड़ा कर दिया है जो गाड़ी के साइज के साथ इसे और शानदार बनाती है। लेकिन इसके 15 इंच के पहिए कार के लुक के साथ थोड़ा कम मेल खाते हैं।
गाड़ी के साइज के हिसाब से मारुति ने इसमें ताकतवर इंजन दिया है। जो 4 सिलेंडर वाला 1462 सीसी का है। ये पुरानी अर्टिगा के 1.4 से लगभग 88सीसी ज्यादा है। इसके साथ ही इसमें 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसकी लंबाई 4.4मीटर रखी गई है। कीमत की बात करें तो इस नई अर्टिगा कि कीमत 9.3  लाख रुपये एक्स शोरूम हो सकती है।
Loading...
loading...