Monday , November 19 2018
Loading...
Breaking News

सितंबर में पाक यात्रा पर जा सकते हैं अमेरिकी विदेश मंत्री

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो सितंबर के पहले सप्ताह में पाकिस्तान की यात्रा पर जा सकते हैं। इस दौरान वे नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान से द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत करेंगे।

राजनयिक और आधिकारिक सूत्रों के हवाले से डॉन अखबार ने कहा कि 5 सितंबर को पोंपियो के आने की उम्मीद है। पोंपियो पहले विदेशी नेता होंगे जो प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान से मिलने के लिए आने वाले हैं। 65 वर्षीय खान ने शनिवार को इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम में पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। अमेरिका ने खान के शपथ ग्रहण का स्वागत किया है।

विदेश मंत्रालय प्रवक्ता हीथक न्यूअर्ट ने कहा कि वे पाकिस्तान और क्षेत्र में शांति लाने के लिए नई नागरिक सरकार के साथ काम करने को तैयार हैं। बता दें कि पाकिस्तान और अमेरिका के बीच इस साल जनवरी में रिश्ते तल्ख हो गए थे। दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान ने झूठ और छल के अलावा उन्हें कुछ नहीं दिया बल्कि आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह उपलब्ध कराया।

Loading...

सूत्रों के हवाले अखबार ने आगे कहा कि पोंपियों का उद्देश्य दोनों देशों के बीच पुराने रिश्तों को बहाल करना और अफगान शांति प्रक्रिया में अमेरिकी नेतृत्व वाले कदम पर पाकिस्तान का समर्थन हासिल करना होगा।

loading...
Loading...
loading...