Thursday , November 15 2018
Loading...
Breaking News

सांवली त्वचा पर खूब अच्छे लगते है ये लिपस्टिक कलर

एक ज़माना था जब गोरी त्वचा के लोगों को ध्यान में रख कर मेकअप प्रोडक्ट्स ज्यादा बनाए जाते थे। अब चाहे फाउंडेशन हो या फेस पाउडर, हर उत्पाद में सांवली त्वचा को ध्यान में रखते हुए शेड्स मौजूद हैं। ऐसे में लिपस्टिक कैसे पीछे रह सकती है। पहले के समय में लिपस्टिक लगाना बहुत ज्यादा लीपा-पोती जैसा माना जाता था लेकिन अब कई लड़कियां बिना लिपस्टिक के घर के बाहर कदम नहीं रखती हैं।

लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा सा रहता है। अगर चेहरे पर कुछ नहीं लगाया है तो भी बस लिपस्टिक लगाने से आपकी काया पलट हो जाती है और चेहरा खिल जाता है। लिपस्टिक का सही शेड आपके चेहरे पर चार चांद लगा देता है।

Loading...

आज के समय में मार्केट में कई ब्रांड्स की लिपस्टिक बहुत सारे शेड्स में उपलब्ध हैं। ऐसे में अपनी त्वचा की रंगत के हिसाब से सही शेड ढूढ़ना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आज हम बात करेंगे उन शेड्स के बारे में जो कि सांवली त्वचा के लिए सबसे अच्छे हैं।

loading...

कॉपर ब्राउन :

अगर आपकी त्वचा का रंग दबा हुआ है तो यह लिपस्टिक का कलर आपके ऊपर खूब फबेगा। कॉपर ब्राउन कलर लगाने से आपकी त्वचा खिल उठेगी। यह कलर आप किसी भी खास फंक्शन में लगा सकती हैं। अगर यह कलर नार्मल में लगाएं तो इसके ऊपर पाउडर लगा कर इससे टोन डाउन कर लें। ऐसा करने से दिन में भी यह कलर आप पर बहुत सूट करेगा।

लाल :

कहा जाता है कि हर महिला के लिए एक परफेक्ट लाल रंग की लिपस्टिक मौजूद है। बस देरी है तो उस शेड तक पहुंचने की। अगर आपका रंग सांवला है तो मैट रेड कलर की लिपस्टिक आपके लिए ही है। आप ब्लू-टोंड रेड शेड्स तरी करें जो थोड़े मैरून टाइप के होते हैं। टमाटरी लाल रंग ना लगाएं। ऐसे करने से आपकी रंगत ज्यादा दबी हुई लगेगी।

पिंक, फ्यूशिया और मैजेंटा :

यह तीनों रंग गुलाबी रंग की फैमिली से आते हैं। लेकिन इन तीनो कलर में टोन और शेड का फर्क होता है। दबी  हुई त्वचा की महिलाओं को नियान(neon) पिंक कलर नहीं लगाना चाहिए। इससे आपका रंग वाश ऑफ लगता है। अगर आप ब्राउन टोन का पिंक कलर लगाएंगी तो आपका चेहरा निखरा हुआ लगेगा। इसके अलावा ग्लॉसी की जगह मैट डार्क पिंक लिपस्टिक लगाने से आप बहुत खूबसूरत लगेंगी।

ब्रोन्ज या चॉकलेट ब्राउन :

अगर आप यह सोचती हैं कि आपका रंग सांवला होने की वजह से आप डार्क शेड्स नहीं लगा सकतीं तो यह बस आपका भ्रम मात्र है। डार्क शेड्स आपके लिए ही बने हैं। यह कलर आपकी रंगत को निखारते हैं और आपको एक बहुत प्यारा लुक देते हैं। चॉकलेट ब्राउन रंग आपकी काया पलट देगा और आपको एक ग्लैमरस लुक देगा। वहीं अगर आपको कोई दिन का फंक्शन अटेंड करना है तो आपके लिए ब्रोन्ज रंग बेस्ट रहेगा।

Loading...
loading...