Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

अब पर घर पपीता-अंडा फेस पैक से खुद को बनाए खुबसूरत

लड़कियां अपने चेहरे की सुदंरता को बढ़ाने के लिए ना जाने क्या-क्या करती हैं। कभी किसी ने कुछ बता दिया तो वो ट्राई कर लिया। ऐसे में सिर्फ उनकी त्वचा को नुकसान ही होता है। यहां तक की लड़कियां मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट के इस्तेमाल से अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं। लेकिन मार्केट के केमिकल आपकी स्किन को केवल नुकसान ही पहुंचाने का काम करते हैं। इसलिए आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन एकदम से निखर जाएगी।

 

 

पपीता हमारे शरीर के साथ-साथ हमारी स्किन के लिए भी काफी महत्वपूर्ण होता है। पपीते में विटामिन ए,विटामिन सी और फ्लैवेनॉइड के भरपूर गुण होते हैं। जो त्वचा को कोमल और चमकदार बनाने में मदद करता है। पपीता त्वचा को निखारने और दाग-धब्बे को मिटाने के लिए भी काफी कारगर होता है। पपीते के बने फेस पैक का इस्तेमाल आप अपनी स्किन के लिए कर सकते हैं।

Loading...

पपीता-अंडा फेस पैक-

loading...

पपीते के साथ-साथ अंडा भी हमारी स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इस पैक का इस्तेमाल शरीर के रोमछिद्रों को खोलने के लिए किया जाता है। इस पैक को बनाने के लिए पपीते में अंडा मिक्स करके बनाएं और 20 तक त्वचा पर लगा कर छोड़ दें।

पपीता-लेमन फेस पैक-

लेमन स्किन के लिए एक अच्छा विकल्प है। लेमन के इस्तेमाल से आपके शरीर के मुंहासों के साथ-साथ स्किन भी काफी खूबसूरत हो जाती है। पपीते का पेस्ट बनाने के लिए पपीते में नींबू का रस मिलाकर पैक तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को त्वचा पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दीजिए। फिर साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें।

 

पपीता-केला फेस पैक-

केले का इस्तेमाल भी हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी स्किन के लिए भी काफी लाभदायक है। पपीते और केले का साथ स्किन से इंफ्लेमेशन को कम करने का काम करता है। इनसब के साथ ही यह स्किन के मुंहासों को भी कम करने में मदद करता है। इसका पेस्ट बनाने के लिए आप पपीते और केले को एक साथ मैश करके एक कटोरी में रख दें। इस पेस्ट को 30 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाएं और फिर साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें।

 

Loading...
loading...