Sunday , September 23 2018
Loading...
Breaking News

प्यार में पड़ने के बाद लड़कियों में आता है कुछ ऐसा बदलाव जो…

 मनचाहा पार्टनर मिलना किसी के लिए भी सबसे खुशकिस्मती की बात होती है. सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि किसी से प्यार हो जाने के बाद या किसी के साथ रिलेशन में रहने से वजन घटने लगता है. ऐसा हाल ही में हुई एक स्टडी के अनुसार कहा गया कि प्यार में पड़े इंसान का वजन काफी हद तक कम हो जाता है. रिलेशनशिप में रहने वाले 25 कपल्स पर टेस्ट करने के बाद ये बात साबित की गई है. इस स्टडी से पहले माना जाता था कि प्यार हो जाने के बाद वजन बढ़ जाता है.

खुश रहना
इंसान जब प्यार में होता है तब डोपामाइन का स्त्राव अधिक होता है, जिससे इंसान खुश रहता है. इससे उसके चेहरे पर ग्लों आने के साथ-साथ कैलोरी बर्न होने लगती है. शरीर में नोरपाइनेफ्रिन का स्त्राव होता है जो चर्बी को जलाकर एनर्जी में बदलता रहता है. ऐसे में आपका वजन कम हो जाता है.
रिलेशनशिप में पड़ने के बाद लड़का या लड़की अपना खास ख्याल रखने लगते हैं. ऐसे में उन्हें अपने लुक को लेकर चिंता रहती है. इसके कारण वो अपने आपको फिट और सुंदर बनाकर रखते हैं.

Loading...

एक्टिव रहना 
किसी से प्यार हो जाने पर आप उसके सामने ही नहीं बल्कि घर पर भी एक्टिव हो जाते हैं. ऐसे में आप ज्यादा काम करने लगते हैं. जिससे आप फिट रहते हैं और आपका वजन नहीं बढ़ता.

loading...

किसी के साथ रिलेशनशिप में होने पर हार्मोन की वजह से आपको भूख कम लगती है और नोरपाइनेफ्रिन की वजह से फैट बर्न होता रहता है. इस स्थिति को लव हार्मोन भी कहते हैं.

Loading...
loading...