Monday , November 19 2018
Loading...

फेडरल बैंक में PO-Clerk बनने का मौका, यहाँ जाने कैसे करना है आवेदन

बैंक में नौकरी करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के पास नौकरी हासिल करने का यह बढ़िया मौका है। फेडरल बैंक ने Probationary Officer और Clerk पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त 2018 है। कितने पदों पर नियुक्ति की जाएगी यह तय नहीं है। Probationary Officer पद पर चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान 23,700 रुपये प्रतिमाह होगा। वहीं Clerk पदों पर चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान 13,075 रुपये प्रतिमाग होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त है। Probationary Officer पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का मास्टर्स डिग्री धारक (न्यूनतम 60 फीसदी मार्क्स के साथ) और 10वीं-12वीं में भी न्यूनतम 60 फीसदी मार्क्स के साथ पास आउट होना अनिवार्य है। Probationary Officer पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 26 वर्ष निर्धारित की गई है।

Clerk पद के लिए आवेदक का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। सिर्फ साइंस स्ट्रीम के वे ग्रेजुएट्स जिन्होंने न्यूनतम 55 फीसदी अंक और अन्य स्ट्रीम के वे ग्रेजुएट्स जिन्होंने न्यूनतम 50 फीसदी अंक और 10वीं-12वीं में न्यूनतम 60 फीसदी अंक हासिल किए होंगे आवेदन कर सकते हैं। Clerk पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष निर्धारित की गई है। PO पद आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये और SC/ ST वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये का शुल्क भरना होगा। वहीं Clerk पद के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये (सामान्य और ओबीसी वर्ग) और SC/ ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा 9 सितंबर को होनी है।

Loading...

ऐसे करें आवेदन- आवेदन आप ऑनलाइन कर सकते हैं। इसके लिए आपको फेडरल बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.federalbank.co.in/ पर लॉगइन करना होगा। वेबसाइट के करियर सेक्शन में जाएं। यहां से ‘Recruitment Process 2018 – 19’ लिंक सिलेक्ट करें। अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। आवेदन प्रक्रिया पूरी करें और अंत में आवेदन शुल्क भरें। आवेदन करने से पहले महत्वपूर्ण दिश-निर्देश जरूर पढ़ें।

loading...
Loading...
loading...