Thursday , November 15 2018
Loading...

मारुति सुजुकी डिजायर का लांच हुआ स्पेशल एडिशन

मारुति सुजुकी की नई डिजायर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। देश में फेस्टिव सीजन जैसे-जैसे पास आ रहा है। ऐसे में कंपनी अभी से इसकी तैयारी कर रही है। इसी के चलते मारुति सुजुकी ने डिजायर का स्पेशल एडिशन भारत में लांच कर दिया है।

यह एडिशन कार की सिर्फ एंट्री लेवल ट्रिम एलएक्सआई और एलडीआई के साथ उपलब्ध कराया गया है। स्पेशल एडिशन डिजायर के पेट्रोल और डीजल मॉडल्स के बेस वेरियंट्स में उपलब्ध होगा और बात कीमत की करें तो डिजायर LXI (स्पेशल एडिशन) की कीमत 5.56 लाख रुपये और डीजल LDi (स्पेशल एडिशन) की एक्स शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये रखी गयी है। इन दोनों ही मॉडल्स में ज्यादा फीचर्स नहीं मिलते हैं। ऐसे में स्पेशल एडिशन के जरिये कंपनी ने इस कार में कुछ नए फीचर्स शामिल करके ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की है।

फीचर्स के तौर पर डिजायर में अब ब्लूटूथ वाला म्यूजिक सिस्टम दिया गया है। साथ ही रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और व्हील कवर्स भी दिए जाएंगे लेकिन एक खास बात यह भी है कि कंपनी ने स्पेशल एडिशन की कीमत को लगभग रेग्युलर वर्जन के बराबर ही रखा है।

Loading...

इंजन की बात करें तो डिजायर में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82बीएचपी की पावर और 113एनएम का टॉर्क जनरेट करता है इसके अलावा डिजायर में 1.3 लीटर का मल्टीजेट इंजन लगा है जो 74बीएचपी की पावर और 190एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही मॉडल में 5 स्पीड मैन्युअल और AMT की सुविधा भी दी गई है।

loading...
Loading...
loading...