Monday , September 24 2018
Loading...
Breaking News

ट्रंप प्रशासन से नाखुश अमेरिकी युवा महिलाएं

अमेरिका में 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग की 10 में से सात महिलाएं डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति होने को लेकर असंतुष्ट या नाराज हैं। एक जानकारी एक सर्वेक्षण में सामने आई है, जो अमेरिका में महिलाओं के किसी आयु वर्ग का उच्चतम प्रतिशत है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ‘सीबीएस न्यूज रिफाइनरी 29’ ने कहा कि इनमें केवल नौ फीसदी ने ही ट्रंप के व्हाइट हाउस में होने पर खुशी जताई।

इस आयु वर्ग की 53 प्रतिशत महिलाओं ने कहा है कि वे सोचती हैं कि ट्रंप की नीतियों ने ज्यादातर महिलाओं को नुकसान पहुंचाया है, जबकि 70 प्रतिशत यह सोचती हैं कि उनके अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के बजाए उसका हनन किया गया।

Loading...

वहीं, कई युवा महिलाएं डेमोक्रेटिक पार्टी का कांग्रेस पर नियंत्रण पसंद करती हैं। सर्वेक्षण में पता चला कि इनमें से अधिकतर महिलाएं रिपब्लिकन की तुलना में डेमोक्रेट को पहले स्थान पर रखती हैं।

loading...

इस सर्वेक्षण में यह भी सामने आया है कि इस आयु वर्ग की अधिकांश महिलाएं 2018 के मध्यावधि चुनाव में निश्चित रूप से मतदान करने को लेकर कम इच्छुक हैं। केवल 30 प्रतिशत ने ही कहा कि वे निश्चित रूप से मतदान करेंगी। जबकि इससे अधिक उम्र की 76 फीसदी महिलाओं ने कहा कि वे निश्चित रूप से मतदान करेंगी।

वोट न देने का सबसे बड़ा कारण महिलाओं ने राजनीति या चुनाव में अरुचि को कारण बताया है।

सर्वेक्षण 26 से 30 जुलाई के बीच यूजीओवी द्वारा ऑनलाइन लिया गया था, जिसमें 2,093 महिलाओं ने हिस्सा लिया था।

Loading...
loading...