X
    Categories: उत्तर प्रदेश

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रास्त्र में रोपे गए 9 करोड़ पौधे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 9 करोड़ पौधे रोपने के लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा किए जाने पर इससे जुड़े संबंधित विभागों व प्रदेश की जनता को उसकी सक्रिय भागीदारी के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार पौधरोपण और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्घ है।

इस अवसर पर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन पौधरोपण अभियान के तहत अंतिम सूचना प्राप्त होने तक प्रदेश में 9.26 करोड़ पौधे रोपित किए जा चुके थे।

Loading...

राज्यपाल राम नाईक ने रिवर फ्रंट, गोमतीनगर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुसमही वन, गोरखपुर में पौधरोपण कर इस अभियान की शुरुआत की थी।

loading...

वन एवं पर्यावरण मंत्री ने कहा कि प्रदेश को हरा-भरा बनाकर प्रदूषण मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन व प्रेरणा से प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर एक दिन में 9 करोड़ पौधे रोपित करने के लिए वृहद स्तर पर वृक्षारोपण का विशेष अभियान चलाया गया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के समस्त 75 जिलों में केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के मंत्रियों, सांसद, विधायक, विद्यार्थियों, महिलाओं, युवाओं, सेना के जवानों सहित समाज के विभिन्न वर्ग से जुड़े लोगों ने इस अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

Loading...
News Room :

Comments are closed.