Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

शहीद वीर की अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़

जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में बीते रविवार को शहीद हुए जांबाज लांसनायक प्रदीप सिंह रावत की अंतिम यात्रा में भारी जन सैलाब उमड़ पड़ा। मंगलवार को शहर की सभी दुकानें बंद रखी गईं।

सुबह 9:30 बजे शहीद के निवास से निकली अंतिम यात्रा में ‘भारत माता की जय, प्रदीप तुम अमर रहो’ के नारे लगते रहे। अंतिम यात्रा पूरे सैन्य सम्मान के साथ गंगानगर से मुनिकीरेती स्थित श्मशान घाट तक निकाली जाएगी।  यहां पूर्णानंद घाट पर शहीद का अंति संस्कार किया जएगा। इस दौरान हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट , विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल मौजूद रहे। शहर में जगह-जगह शहीद को नमन करने लिए लोगों की भीड़ लगी रही

शहीद का पार्थिव शरीर सोमवार शाम सैन्य सम्मान के साथ उनके घर लाया गया। तिरंगे में लिपटे शहीद बेटे का पार्थिव शरीर देखते ही मां डुग्गी देवी बिलख पड़ीं और बोलीं मेरा बेटा मरा नहीं अमर हो गया है…। वहीं शहीद की पत्नी नीलम रावत और बहनें अनीता, सुषमा व विनीता फूट-फूटकर रो पड़ीं।

Loading...

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भारतीय सेना के शहीद जवान प्रदीप सिंह रावत के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सीएम ने दिवंगत की आत्मा की शांति एवं दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवारजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। उन्होंने कहा कि शहीद प्रदीप रावत के परिवार के एक आश्रित को शैक्षिक योग्यता के आधार पर राजकीय सेवा में नियुक्ति दी जाएगी।

loading...

पाकिस्तान मुर्दाबाद और शहीद प्रदीप रावत अमर रहे के नारे लगे

रायवाला छावनी के सैन्य वाहन से शहीद प्रदीप सिंह रावत (28) का पार्थिव शरीर सोमवार शाम करीब छह बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट से गंगानगर स्थित आवास पर लाया गया। सैन्य वाहन के पहुंचते ही शहीद को नमन करने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग घर पहुंचे थे। वाहन से पार्थिव शरीर उतारने के दौरान मौजूद लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और शहीद प्रदीप रावत अमर रहे के नारे लगाने शुरू कर दिए।

इस मौके पर पहुंचे मेजर राहुल मिश्रा व अन्य सैनिकों ने गमगीन परिवार को किसी तरह से ढाढ़स बंधाया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, एम्स के निदेशक प्रोफेसर डॉ. रवि कांत, नायब तहसीलदार केडी जोशी, कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी, अनीता ममगाईं, कविता शाह, सरोज डिमरी समेत बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने शहीद प्रदीप को श्रद्धांजलि दी। शहीद प्रदीप के पिता कुंवर सिंह रावत ने बताया कि अंतिम यात्रा मंगलवार सुबह नौ बजे गंगानगर से मुनिकीरेती स्थित श्मशान घाट तक सैन्य सम्मान के साथ निकाली जाएगी।

मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने दी श्रद्धांजलि 
आंतकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए ऋषिकेश के प्रदीप सिंह रावत का पार्थिव शरीर सोमवार को सेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में लोगों ने पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। शहीद प्रदीप रावत के पार्थिव शरीर पर सीएम और विधानसभा अध्यक्ष ने पुष्पचक्र अर्पित किया। इस दौरान मसूरी विधायक गणेश जोशी, कुसुम कंडवाल, नरेंद्र नेगी, दिनेश सजवाण समेत तमाम लोग मौजूद रहे थे। शहीद प्रदीप सिंह रावत का पार्थिव शरीर सोमवार शाम 4:30 बजे के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लाया गया था। इसके बाद रास्ते में रानीपोखरी के लोगों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर फूल बरसाए। इस दौरान सुबोध जायसवाल, विकास कठैत, सुमित कुमार, बीपी शर्मा, शोभा ,कल्पना, सुनीता, कृष्णा, भोला, गोदावरी, मिथलेश लखेड़ा आदि मौजूद रहे।

Loading...
loading...