Wednesday , September 19 2018
Loading...

93 फीसदी तक बढ़ा प्रभात डेयरी का मुनाफा

दूध और दूध उत्पाद तैयार करनेवाली कंपनी प्रभात डेयरी लि. ने जून में खत्म हुई तिमाही में मुनाफे में 93 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है, जोकि 11.1 करोड़ रुपये रहा, जबकि वित्त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही में यह 5.8 करोड़ रुपये था।

कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि समीक्षाधीन अवधि में उसके उपभोक्ता कारोबार में 28 फीसदी की वृद्धि हुई है, जिसका कुल बिक्री में 36 फीसदी योगदान है, जबकि पिछले साल कुल बिक्री में उपभोक्ता कारोबार की कुल बिक्री में 30 फीसदी हिस्सेदारी थी। कंपनी ने बताया कि नए उत्पादों के लांच करने तथा विपणन पहलों के कारण उपभोक्ता कारोबार में वृद्धि हुई है।

Loading...

बयान में कहा गया कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसके मार्जिन में 23 फीसदी की वृद्धि हुई है, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह 17 फीसदी था।

loading...

समीक्षाधीन तिमाही में प्रभात डेयरी के राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 7 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई और यह 386 करोड़ रुपये रहा। वहीं, कंपनी के परिचालन मुनाफे में इस दौरान 14 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई, जोकि 32 करोड़ रुपये रहा।

प्रभात डेयरी के संयुक्त प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेक निर्मल ने बताया, “हमारी विकास दर निरंतर बढ़ी है, खासतौर से उपभोक्ता खंड में। दूध के दाम बढ़ने से हमारा मार्जिन बेहतर हुआ है। हमारे सभी खंडों की बिक्री में तेजी आई है। हम अपने फ्लैगशिप आउटलेट गुडनेस जोन्स के विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

Loading...
loading...