Tuesday , November 20 2018
Loading...

देहरादून में मौसम के कारण डीएम ने बंद कराए स्कूल

रविवार रात से लगातार जारी बारिश ने उत्तराखंड के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। सोमवार की सुबह राजधानी देहरादून में डीएम ने सभी आंगनबाड़ी और स्कूल बंद करा दिए। वहीं भूस्खलन से चारधाम यात्रा मार्ग भी जगह-जगह बाधित हो गया है। देर रात देहरादून- मसूरी मार्ग भी बोल्डर आने से बंद हो गया था, जिसे सुबह करीब दस बजे खोल दिया गया।
Image result for देहरादून में डीएम ने बंद कराए स्कूल
देर रात से हो रही झमाझम बारिश के चलते मसूरी देहरादून हाईव पर कई जगह भूस्खलन होने से मार्ग बंद हो गया था। देहरादून मार्ग पर गलोगी पवार हाउस से पास बोल्डर आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया। हालांकि देर रात ही फायर की टीम मौके पर पहुंच गई थी। लेकिन जेसीबी न होने से सड़क पर पड़े बोल्डर नहीं हटाए जा सके। वहीं शिव मंदिर के पास भी भारी मलबा गिरने से मार्ग बंद हो गया।
हाईवे बंद होने से सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी करात लग गई। मार्ग बंद होने से देहरादून से मसूरी, नैनबाग, थत्यूड़ आदि स्थानों पर स्कूल जाने वाले शिक्षक भी फंसे रहे। सुबह करीब 9 बजे मार्ग खोल दिय गया। देहरादून में रिस्पना, बिंदाल, सोंग, टोंस समेत कई नदियां उफान पर हैं। रायवाला के पास गौहरी माफी गांव फिर मुसीबत में फंस गया है।

बदरीनाथ और यमुनोत्री हाईवे बंद

वहीं बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ पर बंद पड़ा है। गुलर और शिवपुरी में भी बदरीनाथ हाईवे बंद है। यमुनोत्री हाईवे भी जगह-जगह बंद पड़ा हुआ है। लगातार हो रही बारिश से मार्ग खोलने में दिक्कत आ रही है। टिहरी जिले में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे आगराखाल, बेमुंडा के समीप बंद पड़ा है।

चंबा-मसूरी मार्ग सुवाखोली के समीप अवरूद्ध है। सात अन्य ग्रामीण सड़क मार्ग भी अवरूद्ध हैं। यहां बीएसएनएल की संचार सेवा बाधित हो गई है। सड़क मार्ग बंद होने से सोमवार को चंबा, नई टिहरी में समाचार पत्र नहीं पहुंच पाए। टिहरी बांध की झील का जलस्तर आरएल 806 मीटर पहुंच गया है। झील से 482 क्यूमेक्स पानी छोड़ा जा रहा है।

उधर, टनकपुर पूर्णागिरी मार्ग में किरोड़ा नाले के उफान में स्कूटी सहित एक युवक बह गया। मौके पर मौजूद अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने युवक को बचा लिया। उफनाये नालों के पास पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पूर्णागिरि धाम में दुकान नंबर 7 के पास पहाड़ी दरकने से पैदल मार्ग बंद हो गया है।

Loading...
Loading...
loading...