Wednesday , November 14 2018
Loading...

टीवी निर्माता कंपनी कोडक करेगी सबसे बड़ा निवेश

चालू वित्त वर्ष में 600 करोड़ रुपये कारोबार का लक्ष्य रखते हुए थॉमसन और कोडक ब्रांड के टेलीविजन बनानेवाली और उसका विपणन करनेवाली कंपनी सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्रा. लि. ने अपने नोएडा संयंत्र की क्षमता विस्तार पर 150 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवनीत सिंह मारवाह ने आईएएनएस को शनिवार को फोन पर बताया, “हम नोएडा संयंत्र में अपनी क्षमता का विस्तार कर रहे हैं और पूर्ण स्वचालित उत्पादन इकाई बनाने के लिए 150 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं। नई इकाई के शुरू होने से हर महीने 35,000-40,000 अतिरिक्त इकाइयों का उत्पादन किया जा सकेगा।”

Image result for टीवी निर्माता कंपनी कोडक

उन्होंने बताया कि कंपनी के वर्तमान में तीन संयंत्र हैं, जो जम्मू और कश्मीर के जम्मू में, हिमाचल प्रदेश के उना में और उत्तर प्रदेश के नोएडा में है और उनकी संयुक्त उत्पादन क्षमता 60,000-70,000 इकाइयां प्रति माह है।

Loading...

मारवाह ने कहा, “हमारा अधिकांश उत्पादन नोएडा संयंत्र से होता है। हालांकि हमारी एक ही जगह पर उत्पादन को मजबूत करने की कोई योजना नहीं है।”

loading...

कंपनी अपने दोनों टीवी ब्रांड्स की बिक्री केवल फ्लिपकार्ट के माध्यम से करती है। इस बारे में मारवाह ने कहा कि इस साझेदारी से उन्हें देश के 14,000 से ज्यादा पिनकोड्स में अपने उत्पाद बेचने का मौका मिला है।

Loading...
loading...