Wednesday , November 14 2018
Loading...

फाइनल में बर्थडे ब्वॉय स्टेफानो से भिड़ेंगी राफेल नडाल

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और तीन बार के चैंपियन राफल नडाल ने अपना शानदार सफर जारी रखते हुए टोरंटो मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब चौथे खिताब के लिए उनका सामना जांइट किलर और बर्थडे ब्वॉय स्टेफानो सिटसिपास होगा।
Image result for स्टेफनो से भिड़ेंगी राफेल नडाल

17 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने सेमीफाइनल में कारेन खाचानोव को 7-6(7/3), 6-4 से पराजित किया। वहीं, क्वार्टर फाइनल में विंबलडन चैंपियन नोवाक जोकोविच को उलटफेर का शिकार बनाने वाले स्टेफानो ने विबंलडन के उपविजेता केविन एंडरसन को 6-7(4/7),6-4, 7-6 (9/7) से पराजित किया। रविवार को अपना 20वां जन्मदिन मनाने वाले ग्रीक के स्टेफानो करिअर में दूसरी बार किसी टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंचे हैं।

सोंगा के चार साल बाद स्टेफानो 
कम रैंकिंग के स्टेफानो जो विल्फ्रेड सोंगा के बाद इस टूर्नामेंट में शीर्ष दस में शुमार चार खिलाड़ियों को हराने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। स्टेफानो ने डोमिनिक थिएम, जोकोविच, अलेक्जेंडर ज्वेरेव व एंडरसन को बाहर किया। सोंगा ने 2014 में शीर्ष दस में शामिल चार खिलाड़ियों को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। यही नहीं स्टेफानो निकोल्स केइफिर (2008) के बाद इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले पहले गैरवरीय खिलाड़ी हैं। 27वें नंबर के स्टेफानो अपने इस शानदार प्रदशर्न के चलते सोमवार को जारी होने वाली ताजा रैंकिंग में 15वें स्थान पर पहुंच जाएंगे।

Loading...

-116वां एटीपी खिताबी मुकाबला होगा यह नदाल का। अगर वह जीतते हैं तो यह उनके कॅरिअर की 80वीं ट्रॉफी होगी।

loading...

-02 बार कॅरिअर में किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं स्टेफानो।

खिताब के लिए हालेप की टक्कर स्टीफंस से

महिलाओं का खिताबी मुकाबले रोमानिया की सिमोना हालेप और अमेरिका की स्लोएने स्टीफंस से होगा। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हालेप ने ऑस्ट्रेलिया की एशलघे बार्टी को आसानी से 6-4,6-1 से हराकर पिछले चार साल में तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई। तीसरी वरीय यूएस ओपन चैंपियन स्टीफंस ने पांचवीं वरीय यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को 6-3,6-3 से पराजित किया।
Loading...
loading...