Wednesday , November 21 2018
Loading...
Breaking News

इन 4 तरीकों से इस्तेमाल करें मैदा और त्वचा में लाए निखार

त्वचा में तुरंत निखार लाने के लिए मैदे का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो न सिर्फ स्किन की सेहत को दुरुस्त रखते हैं बल्कि सनबर्न, पिंपल्स, रिंकल्स आदि स्किन प्रॉब्लम्स को दूर रखने में मददगार होते हैं। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता। तो चलिए, आज हम आपको बताते हैं कि स्किन के लिए मैदा कैसे इस्तेमाल करें।

Image result for इन 4 तरीकों से इस्तेमाल करें मैदा और त्वचा में लाए निखार

मैदा और नींबू – त्वचा की रंगत को हल्का करने के लिए मैदे का फेसपैक लाभकारी होता है। मैदा और नींबू का फेस पैक त्वचा की रंगत को दुरुस्त करता है और मुंहासों के दाग, पिग्मेंटेशन आदि को खत्म करने के लिए उपयोगी होता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए 1 चम्मच मैदे में एक चुटकी हल्दी और 2 चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं। थोड़ा सा पानी मिलाकर फेसपैक बनाएं और चेहरे पर लगाकर सुखा लें। 30 मिनट बाद इस फेस पैक को हल्के गुनगुने पानी से धो लें।

Loading...

मैदा और दही – मैदा और दही का फेस पैक त्वचा से गंदगी को साफ करता है और मृत कोशिकाओं को खत्म करने का काम करता है। इससे त्वचा में निखार आता है। इसके लिए 1 चम्मच मैदे में एक चम्मच दही मिलाएं और फेसपैक बनाकर चेहरे पर लगाकर सुखा लें। 20 मिनट बाद चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें।

loading...

मैदा और एलोवेरा जेल – मैदे में एलोवेरा जेल मिलाकर चेहरे पर लगाने से रोमछिद्रों को साफ करने में मदद मिलती है। वहीं इससे चेहरे पर निखार भी आता है। मैदे में एक्सफोलिएट गुण होते हैं और एलोवेरा जेल में एंटी-बैक्टीरियल गुण पाया जाता है। जो त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच मैदे में आधा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर चेहरे पर लगाकर रखें। 10 मिनट बाद चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें।

मैदा, बेसन और नारियल का तेल – यह फेसपैक त्वचा को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ पर्याप्त मात्रा में पोषण भी देता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच में मैदे में एक चम्मच बेसन और 4 चम्मच नारियल का तेल मिलाकर त्वचा पर लगाकर रखें और 20 मिनट बाद चेहरे को धो लें।

Loading...
loading...