Monday , September 24 2018
Loading...
Breaking News

बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग तेज

साल 2019 में होने वाले चुनाव को ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से कराने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। पहले ही दर्जनों राजनीतिक दलों ने राष्ट्रीय चुनाव आयोग से यह अपील की है कि अगला आम चुनाव बैलेट पेपर से कराया जाए। बुधवार को अंबेडकर समाज पार्टी ने भी दिल्ली के संसद मार्ग पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए सरकार से अगला चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग की।
Image result for ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग तेज

अंबेडकर समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भाई तेज सिंह ने कहा कि ईवीएम मशीनों का उपयोग उन्हीं देशों में बंद हो चुका है जिन्होंने इसका आविष्कार किया था। उन्होंने इसे इसीलिए उपयोग करना छोड़ दिया क्योंकि इसके द्वारा चुनाव में धांधली कराए जाने की संभावना बहुत ज्यादा थी। लेकिन भारत सरकार अनजाने कारणों से लगातार ईवीएम मशीनों से चुनाव करा रही है। सरकार को ईवीएम का उपयोग बंद करना चाहिए।

भाई तेज सिंह ने कहा कि इस समय पूरे देश में दलितों पर अत्याचार बढ़ गए हैं। मुस्लिमों को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। गाय के नाम पर लगातार हिंसा की जा रही है जिससे सामान्य लोग भयभीत महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सब भाजपा-आरएसएस के इशारे पर किया जा रहा है।

Loading...

अंबेडकर समाज के प्रदेश अध्यक्ष मुसब्बिर अंसारी ने कहा कि अगले चुनाव में सरकार को अपनी दलित-मुस्लिम विरोधी छवि का नुकसान उठाना पड़ेगा। पूरा समाज एक होकर सरकार को सत्ता से बेदखल कर देगा।

loading...
Loading...
loading...