Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

बनारस में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि 2019 का प्रधानमंत्री किसान, युवा और काशी, मथुरा, अयोध्या तय करेगी। राष्ट्रीय किसान परिषद के बैनर तले देश भर के 162 किसान संगठन एकजुट होकर किसानों की आवाज को बुलंद करेंगे।
Image result for प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

किसानों को कर्ज मुक्त करने के लिए आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई है। 15 अगस्त को मध्य प्रदेश से इस आंदोलन की शुरुआत होगी। वर्तमान केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि यह पूरी तरह से दिशाहीन सरकार है।

बुधवार को बातचीत के दौरान तोगड़िया ने कहा कि किसान आंदोलन के तहत एक लाख गांवों में राष्ट्रीय किसान परिषद संगठन को तैयार किया जाएगा। 2019 के पहले देश के सभी राजनीतिक दलों और सत्ता में बैठे लोगों को किसानों के हित में सही निर्णय लेने के लिए बाध्य करेंगे।

Loading...

चुनाव लड़ने के सवाल पर उनका कहना था कि परिस्थितियों के हिसाब से निर्णय लिया जाएगा। वर्तमान केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि यह पूरी तरह से दिशाहीन सरकार है। किसानों के मुद्दे पर पूर्ववर्ती सरकारों और वर्तमान केंद्र सरकार में कोई खास अंतर नहीं है।

loading...

फसल बीमा योजना का लाभ देश के केवल आठ फीसदी किसानों को ही मिल रहा है। बीमा योजना के लिए चिह्नित की गई 22 कंपनियों में से 15 कंपनियां तो प्राइवेट हैं। किसानों के हित के लिए बनाए गए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को अभी तक लागू नहीं किया गया है।

Loading...
loading...