Friday , November 16 2018
Loading...

मां-बाप से कहा बेटी की तबीयत खराब है ले जाइए, जब घर पहुचे तो उसके हाल देख उड़ गए होश

दहेज की मांग को लेकर एक और विवाहिता को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। पंजाब के लुधियाना जिले के टिब्बा रोड की गुरु अर्जुन देव कालोनी इलाके में रहने वाली एक विवाहिता की उसके ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर फरार हो गए। हत्या के बाद आरोपियों ने विवाहिता राजविंदर कौर (31) के परिजनों को फोन किया कि उसकी तबीयत खराब है। वह उसे ले जाएं। जब राजविंदर के परिजन पहुंचे तो आरोपियों ने विवाहिता का शव चारपाई पर रखकर टैंपो में रखा हुआ था।
Image result for मां-बाप से कहा बेटी की तबीयत खराब है ले जाइए

परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद थाना टिब्बा की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने राजविंदर कौर के पिता होशियारपुर के गढ़शंकर में रहने वाले ज्ञान चंद की शिकायत पर उसके पति बलविंदर कुमार, सास अमरजीत कौर, ससुर जगतराम, बेबी व प्यारो के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

फोन पर दी तबीयत खराब होने की सूचना

ज्ञान चंद ने पुलिस दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी की शादी करीब चार साल पहले आरोपी बलविंदर कुमार के साथ हुई थी। शादी के बाद दोनों के घर एक बेटी ने जन्म लिया। राजविंदर कौर के ससुराल वाले दहेज की मांग के लिए पीटते थे। उसकी बेटी ने कई बार बताया भी, लेकिन बेटी का घर बर्बाद न हो इसके लिए वह हर बार समझा कर चले आते थे। कई बार ससुराल वालों के साथ उसका फैसला कराया, लेकिन ससुराल वालों ने दहेज के लिए तंग करना कम नहीं किया।

छह अगस्त रात को आरोपियों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और राजविंदर के परिजनों को फोन कर सूचना दी कि वह घर आ जाएं, राजविंदर कौर की तबीयत काफी खराब है। वह उसे यहां से ले जाएं। बेटी की तबीयत खराब होने की सूचना के बाद वह राजविंदर कौर के ससुराल पहुंचे तो आरोपियों ने शव चारपाई पर रखकर टैंपो में रखा हुआ था।

Loading...

मृतका की चार साल की बेटी भी घर पर नहीं मिली है। उन्होंने तुरंत पुलिस की इसकी जानकारी दी। जांच अधिकारी एएसआई मेजर सिंह ने बताया कि आरोपी हत्या के बाद से फरार हैं। तलाश में छापामारी की जा रही है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। राजविंदर के शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है।

loading...
Loading...
loading...